Top News
Next Story
NewsPoint

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बाढ़ राहत शिविर में राहत सामग्री वितरित की

Send Push

फतेहपुर, 25 सितम्बर (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने बुधवार को राहत शिविर में पहुंचकर बाढ़ पीड़ित लोगों से हाल-चाल जाना। बाढ़ पीड़ितों ने गंगा कटरी क्षेत्र से ऊपर रहने के लिए आवास देने की मांग उनसे की। इस पर उन्हाेंने ने एसडीम प्रभाकर त्रिपाठी से सरकारी जमीन तलाशने की बात कही, जिसे लोगों को आवंटित किया जा सके। बाढ़ राहत कैंप में पहुंचे एडीएम अविनाश त्रिपाठी ने प्रत्येक शिविर में जा-जाकर प्रत्येक व्यक्ति से खाद्य सामग्री व अन्य उपयोगी वस्तुओं के बारे में जानकारी ली।

जाड़े का पुरवा निवासी रज्जन निषाद ने बताया कि खाने के लिए पूरी सब्जी व तिरपाल और अन्य उपयोगी वस्तुएं सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही है। एडीएम ने विद्यालय जाने वाले छात्र-छात्राओं से भोजन व्यवस्था व स्कूल आने-जाने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। छात्रों ने बताया कि विद्यालय में पानी भरा हुआ है, इसलिए विद्यालय बंद है। कुछ छात्र-छात्राओं ने बताया कि हम हाईस्कूल के छात्र हैं और बराबर विद्यालय जा रहे हैं। समुचित प्रकाश व्यवस्था न होने के कारण पढ़ाई करने में कुछ समस्याएं आ रही हैं। दो दिन से लगातार पांडु नदी व गंगा नदी का जलस्तर घट रहा है। विस्थापित किसानों का कहना है कि इसी तरह अगर गंगा व पांडु नदी का पानी घाटा तो जल्द ही अपने घरों के लिए वापस चले जायेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने गांव गांव जाकर लोगों का हालचाल लेेने के साथ समस्याओं की जानकारी ली। राहत सामग्री किट वितरित कराई। एडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालगंज में लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में जाकर डॉ. जयंत व उनकी टीम से पूरे दिन की रिपोर्ट देखी और स्वास्थ्य कैंप में किस तरह के मरीज आ रहे हैं उनकी जानकारी ली।

उल्लेखनीय है कि मलवां विकासखंड के अभयपुर ग्राम सभा के अंतर्गत गंगा कटरी क्षेत्र में गंगा का जल स्तर बढ़ने से प्रशासन ने महुआ घाट दरियापुर व खागल बाबा डोमनपुर में दो राहत शिविर लगाया हुआ है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now