Top News
Next Story
NewsPoint

बुध नक्षत्र गोचर: स्वाति नक्षत्र में बुध के प्रवेश से 5 राशियों को मिलेगा अचानक धन, राहु की भी रहेगी कृपा

Send Push

बुध नक्षत्र गोचर: ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। बुध वाणी, बुद्धि, लेखन, तर्क का कारक ग्रह है। मानव जीवन में बुध का विशेष प्रभाव होता है। बुध लोगों के जीवन में दोस्ती, रिश्ते और छोटे भाई-बहनों का भी प्रतिनिधित्व करता है। बुध के गोचर से लोगों के जीवन के ये क्षेत्र प्रभावित होते हैं।

 

बुध इस समय चित्रा नक्षत्र में हैं। 14 अक्टूबर सोमवार की दोपहर बुध स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेगा। स्वाति नक्षत्र का स्वामी ग्रह राहु है। और यह तारा तुला राशि में पड़ता है। राहु के नक्षत्र में बुद्ध के प्रवेश से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन यह नक्षत्र परिवर्तन पांच राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आइए आपको बताते हैं कि ये पांच भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं?

बुध का स्वाति नक्षत्र में गोचर

 

मिथुन

बुध का स्वाति नक्षत्र में गोचर मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। व्यापार में वृद्धि होगी. नए व्यापारिक रिश्ते बनेंगे. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। शेयर बाजार में लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

 

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र गोचर भी लाभकारी है। आय के नये स्रोत उत्पन्न होंगे। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। निवेश करना फायदेमंद हो सकता है। व्यवसाय में नई शुरुआत के लिए अच्छा समय है। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिल सकती है। जिंदगी के साथ रिश्ते भी होंगे मजबूत.

 

तुला

तुला राशि वालों के लिए भी बुध का गोचर शुभ है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कारोबार में स्थिरता आएगी और मुनाफा बढ़ेगा। निवेश के लिए अच्छा समय है। शेयर बाज़ार में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। मित्रों से संबंध मजबूत होंगे। यह विवाह योग हो सकता है.

 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए बुध का गोचर सकारात्मक है। नौकरी में पद बढ़ सकता है। आय में वृद्धि होगी. व्यापार में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शिक्षा में सफलता मिलेगी. आप परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. मानसिक चिंता से मुक्ति मिलेगी।

कुम्भ

स्वाति क्षेत्र में बुध का गोचर कुंभ राशि वालों के लिए शुभ है। व्यापार में स्थिरता रहेगी. लाभ बढ़ेगा. नए रिश्ते बनेंगे. धन कमाने के प्रयास सफल रहेंगे। नौकरी में पदोन्नति की संभावना. आय में वृद्धि होगी. शेयर बाजार में निवेश से लाभ होगा.. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now