Top News
Next Story
NewsPoint

गुजराती गरबा क्वीन फाल्गुनी पाठक की जिंदगी का दर्दनाक मामला, पिता ने की थी पिटाई

Send Push

फाल्गुनी पाठक नेट वर्थ और लाइफस्टाइल: नवरात्रि का त्योहार चल रहा है और इस दौरान गुजरात का कोई भी शहर या गांव गरबा खेलने से नहीं बचा है। इस बीच अगर लोग किसी को सुनना चाहते हैं तो वो हैं डांडिया क्वीन फाल्गुनी पाठक। 90 के दशक में अपने कई एल्बमों से लोगों को दीवाना बनाने वाली गायिका आज भले ही बॉलीवुड की चकाचौंध भरी जिंदगी से दूर हैं, लेकिन लोग आज भी उनके गरबा के दीवाने हैं। जब बात नवरात्रि की आती है तो आप उनके अलावा किसी और के बारे में सोच ही नहीं सकते। ऐसे में आज हम आपको सिंगर की निजी जिंदगी से जुड़ी खास बातें बताएंगे, जो बहुत कम लोग जानते हैं

फाल्गुनी 4 बहनों में सबसे छोटी हैं,
फाल्गुनी पाठक का जन्म 2 मार्च 1969 को एक गुजराती परिवार में हुआ था और परिवार में पहले से ही तीन बहनें थीं। ऐसे में उनके पिता एक ही बेटा चाहते थे, लेकिन फाल्गुनी का जन्म हुआ। ऐसे में बचपन से ही सिंगर ने खुद को ऐसे ही तैयार किया. पुरुषों की तरह कपड़े पहने और बाल रखे हुए। वह शुरू से ही शर्ट और पैंट पहनती थीं और जैसे-जैसे वह बड़ी हुईं, उन्होंने यही लुक बरकरार रखा। उन्होंने कभी अपना लुक नहीं बदला.

मां ने सिखाया गुजराती लोक गीत और गरबा
फाल्गुनी पाठक का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था, लेकिन उन्हें बचपन से ही गानों का शौक था और वह 5 साल की उम्र से ही रोडियो में गाने सुन रही थीं। ऐसे में लता और अन्य गायकों को सुनने के बाद बचपन से ही संगीत ने उनके मन में घर कर लिया। ऐसे में उनकी मां ने गायक का पूरा साथ दिया और उन्हें गुजराती लोक गीत सिखाए. जब भी नवरात्रि आती थी तो वह उन्हें गरबा सिखाती थी। बेटी ने अपने शौक को ही अपना करियर बनाने का फैसला किया।

पिता को पसंद नहीं था बेटी का गाना
जहां एक तरफ फाल्गुनी की मां उन्हें संगीत के लिए प्रोत्साहित कर रही थीं, वहीं दूसरी तरफ उनके पिता इन चीजों के खिलाफ थे। दरअसल, जब सिंगर 9 साल की थीं तो उन्होंने बिना किसी को बताए स्टेज पर ‘लैला में लैला’ गाना गाया था। जब ये बात उनके पिता को पता चली तो वो बहुत गुस्सा हुए और फाल्गुनी को न सिर्फ डांटा गया बल्कि पिटाई भी की गई. हालाँकि, इस हार से गायक की इच्छा कम नहीं हुई।

उन्हें बड़ा ब्रेक तब मिला जब वह 10-11 साल के थे जब उन्होंने 90 के दशक में एक हिट एल्बम रिलीज़ किया । एक गुजराती फिल्म निर्माता ने उन्हें अपनी फिल्म में गाने गाने का मौका दिया। उन्होंने अपना पहला गाना उस समय की मशहूर गायिका अलका याग्निक के साथ रिकॉर्ड किया था। इसके बाद उन्होंने अपने करियर को आगे बढ़ाया और ‘ता थैया’ नाम से एक बैंड बनाया लेकिन यहां भी बात नहीं बनी। इसके बाद 90 के दशक में उन्होंने अपने एल्बम लाए जो हिट हुए. फाल्गुनी के गानों की धूम थी और लोग उन्हें सुन रहे थे.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now