Top News
Next Story
NewsPoint

जामनगर: नवरात्र के दौरान पुलिस की ओर से विशेष निगरानी रखी जाएगी, संदिग्धों पर नजर रखी जाएगी

Send Push

नवरात्र में अब गिनती के दिन बचे हैं। फिर सभी लोग अंबा की पूजा करने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाते हैं और दूसरी ओर अपराधी भी अपने इरादों को पूरा करने के लिए ऐसी जगहों पर पहुंचते हैं।

पुलिस सीसीटीवी कैमरों से लैस होकर गरबा आयोजकों पर कड़ी नजर रखेगी

इन अपराधियों का पता लगाने के लिए जामनगर जिला पुलिस की ओर से जिले के पुलिस स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है. नवरात्र के दौरान पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। फिलहाल राजकोट के टीआरपी गेमजोन का पालन करते हुए गरबा संचालकों द्वारा सभी नियमों का पालन किया जाएगा. सभी गरबा आयोजक सीसीटीवी कैमरों से लैस होंगे और उन पर कड़ी नजर रखी जाएगी। गरबा में महिला पुलिस टीम भी सामान्य महिला खिलाड़ियों की तरह चनियाचोली और पारंपरिक पोशाक पहनकर विभिन्न पार्टी प्लॉटों और गरबा स्थलों पर पहुंचेंगी।

किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर यह तुरंत अलर्ट कर देगा

महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ टपोरी या रोमियो जैसा कोई भी व्यक्ति कहीं भी पाया जाएगा तो उसे तुरंत रोका जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गरबा प्रणालियों में, यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति कैमरे में दिखाई देता है, तो यह तुरंत सतर्क हो जाएगा और यह तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष या किसी भी स्थान पर पहुंच जाएगा जहां फ़ीड का विश्लेषण किया जाता है। जिसमें व्यक्ति की तुरंत स्कैनिंग कर नजदीकी पुलिस अधिकारी को इसकी सूचना दी जाएगी।

भावनगर में भी प्रोफेशनल गरबा आयोजन को लेकर पुलिस व्यवस्था अलर्ट

भावनगर शहर में 5 जगहों पर प्रोफेशनल गरबा का आयोजन किया गया है, इसके अलावा कई जगहों पर स्ट्रीट गरबा का भी आयोजन होने वाला है. भावनगर नगर निगम द्वारा व्यावसायिक योजना का आयोजन शहर में 3 स्थानों पर और शहर के बाहर 2 स्थानों पर किया गया है। मनपा आयुक्त ने बताया कि मनपा द्वारा सभी स्थानों पर फायर सेफ्टी की एनओसी लेने के बाद ही आयोजकों को नवरात्रि की अनुमति मिल सकेगी.

भावनगर शहर में स्ट्रीट गरबा के अलावा, भावनगर पुलिस प्रणाली पेशेवर योजना के लिए भी सतर्क हो गई है। पुलिस विभाग की ओर से सभी स्थानों पर शी टीम प्राइवेट ड्रेस में रहेगी, जो महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी. इसके अलावा गरबा खत्म होने के बाद 2 घंटे तक ट्रैफिक जाम रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now