Top News
Next Story
NewsPoint

नवली नवरात्रि 2024: नवरात्रि के लिए स्टाइलिश आउटफिट के साथ करें ये ट्रेंडी मेकअप

Send Push

सजावट के बिना नवरात्रि का त्योहार पूरा नहीं होता है. त्योहारों के दौरान ट्रेडिशनल लुक के लिए हम सभी आसानी से साड़ी और सलवार सूट का चुनाव कर लेते हैं, लेकिन जब मेकअप की बात आती है तो हमारे हाथ अटक जाते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मेकअप एक ऐसा अनोखा स्टाइल है कि थोड़े से मेकअप की मदद से आप तुरंत अपना पूरा लुक बदल सकती हैं। बोल्ड और ट्रेंडी मेकअप स्टाइल को फॉलो करने के लिए नवरात्रि सबसे सही समय है।

स्टाइलिस्ट मेकअप

यह बोल्ड मेकअप पारंपरिक नवरात्रि पोशाक के साथ बहुत ही आकर्षक प्रभाव छोड़ता है। इसे अपने मेकअप का हिस्सा बनाने का सबसे आसान तरीका है कि हरे रंग को अपने आईशैडो का हिस्सा बनाएं। आईशैडो में आप आइसी पेस्टल ब्लू से लेकर डार्क ब्लू तक कुछ भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इस रंग को आंखों पर अच्छे से ब्लेंड कर सकती हैं या गहरे नीले रंग का आईलाइनर लगा सकती हैं। आंखों की खूबसूरती तुरंत निखर जाएगी। अगर आप आंखों पर नीला मेकअप कर रही हैं तो पूरे चेहरे का मेकअप बिल्कुल हल्का यानी प्राकृतिक रखें। न्यूड फेस मेकअप आंखों के आकर्षक और बोल्ड मेकअप को हाईलाइट करने का काम करेगा। होठों के लिए ब्राउन, चॉकलेट या कैरामेल शेड की मैट लिपस्टिक चुनें।

ग्लॉसी लिपस्टिक सबसे अच्छी

अगर आपको ग्लॉसी लुक पसंद है, तो इस नवरात्रि सजावट करते समय इसे खुले दिल से आज़माएं। होठों पर न्यूड, पीच या पिंक कलर की ग्लॉसी लिपस्टिक लगाएं। आप अपने पसंदीदा रंग की लिपस्टिक के ऊपर क्लियर ग्लॉस लगाकर भी ग्लॉसी लुक पा सकती हैं। चमकदार लिपस्टिक के साथ अपनी आंखों का मेकअप सरल रखें। आंखों पर काजल भी काफी रहेगा।

यह मेकअप आंखों पर स्टाइलिश लगेगा

अगर आप मेकअप में नए-नए एक्सपेरिमेंट करने से नहीं डरती हैं तो ये मेकअप ट्रेंड आपके लिए ही है। अलग-अलग पैटर्न वाले आई लाइनर को अपने ट्रेडिशनल लुक का हिस्सा बनाएं। आजकल आंखों पर लाइनर से आकर्षक आकार की रेखाएं, एंगल या पैटर्न बनाने का चलन बढ़ रहा है। आईलाइनर के लिए काला रंग हमेशा एक सुरक्षित विकल्प होता है, लेकिन त्योहारी सीज़न के लिए इन आकर्षक आईलाइनर को बनाने के लिए आप मेटैलिक या नियॉन रंग भी लगा सकते हैं। आंखों पर यह प्रयोग करने के बाद अपने पूरे चेहरे का मेकअप बिल्कुल सिंपल रखें। होठों पर बिल्कुल हल्के रंग की लिपस्टिक भी लगाएं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now