Top News
Next Story
NewsPoint

पंजाब कांग्रेस ने पारदर्शी और निष्पक्ष पंचायत चुनाव कराने के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू की है, किसी भी पार्टी का व्यक्ति मदद के लिए संपर्क कर सकता

Send Push

लुधियाना: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और लुधियाना से लोकसभा सदस्य अमरेंद्र सिंह राजा वारिंग ने पंजाब में पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए शनिवार को यहां पंजाब कांग्रेस द्वारा एक हेल्पलाइन सेवा शुरू की है जिसके जरिए कांग्रेस पार्टी समेत किसी भी पार्टी से जुड़ा व्यक्ति मदद के लिए संपर्क कर सकता है। वारिंग ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी व्यक्ति को किसी भी कठिनाई या दबाव का सामना करना पड़ता है तो वह संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के हमारे जिला अध्यक्ष से संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि वह हर व्यक्ति की हर तरह से मदद करेंगे. अगर फिर भी किसी को जरूरत महसूस हो तो वह जब चाहे उनसे संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि हम इन पंचायत चुनावों में किसी को भी अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे और अपने लोगों के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे. वारिंग ने मुद्दा उठाया कि जहां आम आदमी पार्टी (आप) समर्थित उम्मीदवारों को समय पर मंजूरी दी जा रही है, वहीं स्वतंत्र और गैर-आप गठबंधन के उम्मीदवारों को जानबूझकर देरी की जा रही है, जिससे पूरी चुनाव प्रक्रिया में AAP को बाधा उत्पन्न हो रही है।

राजा वारिंग ने आप सरकार द्वारा सत्ता के दुरुपयोग पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र के मजाक से कम नहीं है। राजा वारिंग ने जोर देकर कहा कि हमने किसी के लिए भी हेल्पलाइन शुरू की है, चाहे वह कांग्रेस से जुड़ा हो या किसी अन्य पार्टी से। उन्होंने कहा कि आप का सत्ता का दुरुपयोग संगरूर जिले के सतीपुरा गांव में स्पष्ट है, जहां गांव को हाल ही में ‘अनुसूचित जाति महिला’ के तहत आरक्षित सूची में शामिल किया गया था। हालाँकि, चौंकाने वाली बात यह है कि गाँव में केवल एक अनुसूचित जाति की महिला वोट है, जबकि गाँव को आधिकारिक तौर पर आरक्षित सूची में शामिल करने के लिए 30 प्रतिशत वोट शेयर की आवश्यकता होती है। यह ‘आप’ द्वारा चुनाव प्रक्रिया में जानबूझकर की गई हेराफेरी का एक और उदाहरण है, जिसका उद्देश्य लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को अवरुद्ध करना है। इस अवसर पर संजय तलवार जिला अध्यक्ष और पूर्व विधायक, राकेश पांडे, पूर्व मंत्री, सुरिंदर डावर, पूर्व विधायक, जत्थेदार बलविंदर सिंह बैंस, पूर्व विधायक, कुलदीप सिंह वैद, पूर्व विधायक, जगतार सिंह जग्गा, पूर्व विधायक, कैप्टन संदीप संधू, कार्यालय सचिव कांग्रेस आदि उपस्थित थे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now