Top News
Next Story
NewsPoint

एसपी ने पुलिस गश्ती के नाम पर मटरगश्ती करने वाले अधिकारियो पर की कारवाई

Send Push

पूर्वी चंपारण,28 सितम्बर (हि.स.)। एसपी स्वर्ण प्रभात ने ससमय गश्ती पर नहीं निकल कर मटरगश्ती करने वाले पुलिस पदाधिकारियो पर बड़ी कारवाई करते हुए उनके वेतन को स्थगित किया है।

साथ ही गश्ती में बिलंब करने वाले थानेदारो से स्पष्टीकरण की भी मांग की है।उक्त कारवाई एसपी ने सभी थानों की गश्ती गाड़ी में लगे जीपीएस सिस्टम के अवलोकन के उपरांत किया है।

शनिवार को जिला पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जीपीएस जांच में एक दर्जन थाना पुलिस की गाड़ी गश्ती पर एक से डेढ़ घंटा लेट से निकलते और वापस होते पाया गया है।

एसपी द्वारा किये गए उक्त कार्रवाई के बाद जिला पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।

उल्लेखनीय है,कि एसपी ने प्रातः,दिवा व संध्या गश्ती में लापरवाही को लेकर नगर थाना,हरसिद्धि,रघुनाथपुर,आदापुर,महुअवा नकरदेई,ढाका, पहाड़पुर ,फेनहारा,छतौनी थाना के थानेदार से शो कॉज किया है।

एसपी की जांच में प्रातः गश्ती में नगर थाना 30 मिनट, हरसिद्धि थाना आधा घंटा,दिवा गस्ती में रघुनाथपुर 1.50 घंटा,आदापुर 50 मिनट,महुआवा 35 मिनट,नकरदेई 25 मिनट,ढाका 35 मिनट व पहाड़पुर 50 मिनट लेट से गस्ती निकलते पाया गया है।वही संध्या गस्ती में आदापुर 40 मिनट व फेनहारा 1.5 घंटा देरी से गश्ती निकाला गया ।वही रात्रि गस्ती में हरसिद्धि 4 घंटा, आदापुर 55 मिनट लेट से गश्ती निकाला गया है।वही दिवा गश्ती से छतौनी थाना की गश्ती गाड़ी 40 मिनट पहले ही वापस हो गयी ।वही संध्या में नगर थाना 50 मिनट,आदापुर 50 मिनट व महुआवा एक घंटा पहले ही गश्ती से वापस होते पाया गया है।जबकि रात्रि गश्ती में पहाड़पुर थाना एक घंटा व ढाका थाना 4.5 घंटा पहले ही गश्ती से वापस होते पाये गये है।जिसका अवलोकन करने के बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने इसे पुलिस की बड़ी चूक और कर्त्तव्यहीनता मानते हुए सभी पुलिसकर्मियो का वेतन स्थगित कर दिया है।साथ ही संदर्भित थानेदारो से स्पष्टीकरण की मांग की है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now