Top News
Next Story
NewsPoint

क्या टीम इंडिया में होगी श्रेयस अय्यर की वापसी? बेहतरीन पारी खेलकर दावेदारी ठोकी

Send Push

भारतीय टीम से दूर चल रहे श्रेयस अय्यर ने ईरानी ट्रॉफी 2024 में अपना जलवा दिखाया है. अय्यर ने हाल ही में खेली गई दलीप ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था. लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक अच्छा नहीं रहा. लेकिन ईरानी ट्रॉफी में अय्यर ने शेष भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में वापसी का दावा पेश किया है. अय्यर की यह पारी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी करा सकती है.

श्रेयस अय्यर की शानदार पारी

ईरानी ट्रॉफी के मुकाबले 1 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं. इस मैच में शेष भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने महज 37 रन के अंदर अपने 3 विकेट खो दिए. लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर ने पारी संभाली और अर्धशतक जड़कर मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. अय्यर ने 84 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. हालांकि, अय्यर 39.4 ओवर में यश दयाल का शिकार बन गए। अगर अय्यर दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहे तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत कर लेंगे।

 

टीम इंडिया से दूर हुए अय्यर!

अय्यर को 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में मौका मिला। लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद अय्यर को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया. अब तक वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं.

मैच की स्थिति

फिलहाल ईरानी ट्रॉफी में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मैच में मुंबई अच्छी स्थिति में है. खबर लिखे जाने तक मुंबई ने 54.6 ओवर में 192/4 रन बना लिए हैं। सरफराज खान और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now