Top News
Next Story
NewsPoint

तमिलनाडु: तमिलनाडु का ISIS कनेक्शन! एनआईए ने 11 जगहों पर मारे छापे, जानिए क्या है मामला?

Send Push

एनआईए की टीम ने मंगलवार को तमिलनाडु में 11 जगहों पर छापेमारी की. टीम की तलाश जारी है. कहा जा रहा है कि ये छापेमारी आईएसआईएस के आतंकवाद और टेरर फंडिंग और भर्ती के लिए चल रही है.

दुनिया के विभिन्न देशों में प्रतिबंधित संगठन हिज्ब उत तहरीर में शामिल होने के लिए लोगों का ब्रेनवॉश करने के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की गई। चेन्नई सेंट्रल क्राइम ब्रांच द्वारा दर्ज मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया गया है. इसके बाद एनआईए ने आज कार्रवाई की. ऐसी कोई सूचना नहीं है कि आज की कार्यवाही के दौरान किसी को गिरफ्तार किया गया है या कोई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं।

चेन्नई सेंट्रल क्राइम ब्रांच में दर्ज मामले के मुताबिक, रोयापेट्टा के पिता-पुत्र समेत तीन लोगों और उनके सहयोगियों ने दुनिया के अलग-अलग देशों में प्रतिबंधित संगठन हिज्ब उत-तहरीर में शामिल होने के लिए कई लोगों का ब्रेनवॉश किया।

आतंकवाद से जुड़ा होने के कारण मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों को सौंप दिया गया। एनआईए ने मामला दर्ज कर नए सिरे से जांच शुरू कर दी है. इस मामले में पहले गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर साजिश का पर्दाफाश किया जा रहा है। उन्हीं आरोपियों के बयानों के आधार पर एनआईए के अधिकारियों ने आज सुबह से चेन्नई के तंबरम, पुदुक्कोट्टई और कन्याकुमारी में दस से अधिक स्थानों पर जांच की।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों और संदिग्धों के संपर्क में आए लोगों की संबंधित जगहों पर तलाश की जा रही है. साथ ही इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए दो बार रिमांड पर लिया जा चुका है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now