Top News
Next Story
NewsPoint

मुंबई ने 27 साल बाद ईरानी कप जीता, यह उपलब्धि टीम इंडिया से छूट गई

Send Push

ईरानी कप 2024 का मैच मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला गया. यह मैच ड्रा रहा. लेकिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर मुंबई की टीम ईरानी कप 2024 का खिताब जीतने में कामयाब रही है. मुंबई ने पहली पारी में कुल 537 रन बनाए. फिर सरफराज खान ने दोहरा शतक लगाया और अजिंक्य रहाणे ने शानदार पारी खेली. इसके बाद शेष भारत की टीम पहली पारी में 416 रन पर ढेर हो गई. इस तरह मुंबई को 121 रनों की बढ़त मिल गई, जो जीत में अहम साबित हुई। इसके बाद मुंबई ने दूसरी पारी 329 रन बनाकर घोषित कर दी.

सरफराज खान ने दोहरा शतक लगाया

मुंबई के लिए पहली पारी में सरफराज खान सबसे बड़े हीरो साबित हुए. उन्होंने मैच में 286 गेंदों में 222 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 97 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने 64 रन और तनुष कोटिया ने 64 रन बनाए. इन खिलाड़ियों की शानदार पारियों की बदौलत मुंबई की टीम ने पहली पारी में 537 रन बनाए. वहीं मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. जबकि पृथ्वी शॉ और आयुष महात्रे जल्दी पवेलियन लौट गए. इसके बाद हार्दिक तमोर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. सरफराज ने दोहरा शतक जड़कर मुंबई को मैच में वापस ला दिया. वह एक छोर पर टिके रहे और रन बनाते रहे.

 

अभिमन्यु ईश्वर की शताब्दी बीत चुकी है

पहली पारी में शेष भारत के लिए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अभिमन्यु ईश्वरन ने 16 चौकों और एक छक्के सहित 191 रन बनाए। ध्रुव जुरेल ने 93 रनों की पारी खेली. टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे इशान किशन 38 रन ही बना सके. शेष भारत के बाकी बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके चलते वह सिर्फ 416 रन ही बना सकीं. पहली पारी में पिछड़ने के बाद शेष भारत की हार लगभग तय हो गई थी.

मुंबई ने 27 साल बाद ईरानी कप जीता

मुंबई की ओर से पृथ्वी शॉ ने दूसरी पारी में 76 रन बनाए. तनुश कोटियन ने दूसरी पारी में शतक जड़कर सुर्खियां बटोर लीं. उन्होंने 150 गेंदों पर 114 रन बनाए जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल था. इसके अलावा मोहित अवस्थी ने 51 रनों का योगदान दिया। मुंबई ने अपनी दूसरी पारी 329 रन बनाकर घोषित कर दी. मुंबई की टीम ने 27 साल बाद ईरानी कप जीता है. टीम इंडिया के बाहर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे पहले मुंबई ने 1997 में ईरानी कप जीता था.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now