Top News
Next Story
NewsPoint

Rainfall Update: इन राज्यों में 3 दिन में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Send Push

दिल्ली, यूपी, बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी और उमस का कहर जारी है। इन सबके बीच मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों में देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी। कई राज्यों में भारी बारिश का भी अलर्ट है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारी बारिश के बाद कई राज्यों में ठंड दस्तक दे सकती है।

मौसम विभाग ने कहा, 26 सितंबर को गोवा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। गोवा, सिक्किम में बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि गुजरात और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार, असम से अरुणाचल तक ऑरेंज अलर्ट

इसके अलावा आईएमडी ने सौराष्ट्र, बिहार, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 26 सितंबर को मध्य भारत और उत्तर भारत, झारखंड, ओडिशा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा।

उधर, मौसम विभाग ने 27 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

यूपी, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

27 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 26 और 27 सितंबर को उत्तराखंड, 27 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और 26, 27 और 28 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

सर्दी कब शुरू होगी?

जिन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उन जगहों पर तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। ऐसे में इन राज्यों में सर्दी दस्तक देती नजर आ सकती है। हालांकि, यूपी-दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, अलग-अलग जगहों पर बारिश से मौसम सुहाना रहने की उम्मीद है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now