Top News
Next Story
NewsPoint

रोजाना चुकंदर-आंवला का जूस पीने से मोटापा कम होगा और चेहरे की चमक बढ़ेगी

Send Push

गाजर और चुकंदर पोषक तत्वों के पावरहाउस हैं। इनका जूस पीने से शरीर की कई समस्याएं दूर हो जाती हैं। यह जूस पाचन शक्ति को मजबूत करता है, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है

रोजाना चुकंदर-आंवला का जूस पीने से मोटापा कम होगा और चेहरे की चमक बढ़ेगी

image

चुकंदर और आंवले का जूस बहुत फायदेमंद होता है. इससे शरीर की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं। दरअसल, चुकंदर और आंवला दोनों ही कई पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं।

image

चुकंदर और आंवला विटामिन सी से भरपूर होते हैं, जिन्हें सबसे शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट में से एक माना जाता है। इसका सेवन करने से चेहरा जवान हो जाता है

image

चुकंदर में बीटालेन नामक रंगद्रव्य होता है, जो चेहरे की सूजन को कम करता है और दाग-धब्बे मिटाता है। इसके अलावा, विटामिन सी हाइपरपिगमेंटेशन को कम करके क्षतिग्रस्त त्वचा की रक्षा करता है और चेहरे पर चमक और सुंदरता लाता है।

image

शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होने से बीमारियां दूर रहती हैं। सर्दी के मौसम में सर्दी और खांसी से बचने के लिए गाजर के साथ चुकंदर और आंवले का रस मिलाकर खाली पेट पियें।

image

अगर आप अपच, कब्ज और गैस जैसी पाचन समस्याओं से पीड़ित हैं तो चुकंदर और आंवले का जूस पीना फायदेमंद हो सकता है। इसे गाजर के साथ मिलाकर पीने से दोगुना फायदा मिलता है। यह पाचन क्रिया को मजबूत बनाता है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now