Top News
Next Story
NewsPoint

बालू माफियाओं ने पांच वन रक्षक को घायल कर ट्रैक्टर छीना,चार हमलावर गिरफ्तार

Send Push

नवादा , 28 सितम्बर (हि.स.)। जिले में रजौली थानाक्षेत्र के धमनी पंचायत के चपहेल गांव स्थित जंगल मे हमले कर 5 वन रक्षकों को घायल कर ट्रैक्टर छुड़ा लेने के मामले में पुलिस ने शनिवार को चार हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

रजौली के एसडीपीओ गुलशन कुमार ने बताया कि छापेमारी दल का गठन किया गया था । इसके बाद घटना में शामिल बालू माफिया कुम्हरुआ गांव के निवासी साजन राजवंशी ,लालू यादव ,अशोक यादव ,चंदन कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। वन रक्षियों से छीने गए ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया गया है ।अवैध खनन की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने सूचना के आलोक में चपहेल गांव के जंगली क्षेत्र पहुंचा तो देखा कि एक ट्रैक्टर में बालू लादकर लाया जा रहा है। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने बालू लदी ट्रैक्टर को जब्त कर रेंज ऑफिस रजौली लाया जा रहा था।

बालू लदी ट्रैक्टर को पकड़ाने की सूचना बालू माफियाओं को लगी।सूचना के आलोक में बालू माफियाओं ने ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा किया और जैसे ही बालू लदी ट्रैक्टर को रेंज ऑफिस रजौली लाने के दौरान चपहेल गाँव पहुँची ,वैसे ही बालू माफियाओं ने ईंट पत्थर से जोरदार हमला शुरू कर दिया बालू लदी ट्रैक्टर को लेकर भागने में सफल रहै।बालू माफियाओं के द्वारा हुए पथराव की घटना में वनरक्षी संजीव कुमार और सुनील चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए ।

पंकज कुमार,रवि कुमार,संजीत कुमार संजय कुमार को आंशिक चोटे आई है।सभी घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में किया गया है।इस दौरान घायलों का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ गुलाम अनीश ने बताया कि सभी घायलों का इलाज किया गया है ।सभी लोग खतरे से बाहर हैं।वहीं वन विभाग की टीम के द्वारा बालू माफियाओं के विरुद्ध आवेदन रजौली थाने को दी गई है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now