Top News
Next Story
NewsPoint

No Trace Of Hezbollah Chief Hasan Nasrallah: बेरुत में हिजबुल्लाह के कमांड सेंटर पर इजरायल के हमले के बाद आतंकी संगठन के प्रमुख हसन नसरल्लाह का अता-पता नहीं, पीएम नेतनयाहू बोले- दुश्मन ने हमें मकड़ी का जाला समझा था

Send Push

बेरुत/यरुशलम। लेबनान की राजधानी बेरुत पर इजरायल के बड़े हवाई हमले के बाद आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह का कुछ अता-पता नहीं है। चर्चा है कि इजरायल के भीषण हवाई हमले में हसन नसरल्लाह मारा गया। हालांकि, हिजबुल्लाह के एक सूत्र के हवाले से मीडिया में खबर आई थी कि हसन नसरल्लाह बच गया है। फिलहाल हिजबुल्लाह की तरफ से अपने प्रमुख हसन नसरल्लाह के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। इजरायल की वायुसेना ने शुक्रवार को बेरुत के एक रिहायशी इलाके पर बमबारी की थी। इजरायल ने एक बिल्डिंग के नीचे बने हिजबुल्लाह के कमांड सेंटर को निशाना बनाया था। इसी कमांड सेंटर में हसन नसरल्लाह बैठता था। अभी ये नहीं पता चल सका है कि इजरायल ने जब हिजबुल्लाह के कमांड सेंटर को नष्ट किया, तो वहां हसन नसरल्लाह था या नहीं।

वहीं, इजरायल की सेना ने दावा किया है कि उसने दक्षिणी लेबनान में एक हमले में हिजबुल्लाह की मिसाइल यूनिट के कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और डिप्टी कमांडर हुसैन अहम इस्माइल को ढेर कर दिया है। इजरायल की सेना ने अब बेरुत के दहियाह इलाके में लोगों से घर खाली कर जाने को कहा है। इजरायल का दावा है कि इस इलाके में हिजबुल्लाह आतंकियों ने पनाह ले रखी है। इससे साफ है कि अब बेरुत पर इजरायल के हवाई हमले जारी रहने वाले हैं। बेरुत में शुक्रवार को इजरायल ने जो हमला किया, उसमें 6 बिल्डिंगें पूरी तरह ध्वस्त हुईं। हमले में 2 लोगों के मरने और 70 के घायल होने की खबर है।

वहीं, हसन नसरल्लाह और हिजबुल्लाह पर बड़े एक्शन के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतनयाहू भी अमेरिका से अपने देश लौट रहे हैं। अमेरिका की यात्रा को छोटा कर इजरायल वापस लौटने से पहले नेतनयाहू ने कहा कि दुश्मनों ने सोचा कि हम मकड़ी के जाले की तरह हैं, लेकिन वे ये नहीं जानते कि हम इस्पात से बने हैं। दूसरी तरफ अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने युद्धविराम की अपील की है। फ्रांस ने भी पहले इजरायल और हिजबुल्ला से युद्धविराम की अपील की थी, लेकिन इजरायल ने इस अपील को ठुकरा दिया था। बेंजामिन नेतनयाहू ने साफ कहा है कि बंधकों को आजाद कराने और आतंक का खात्मा न होने तक इजरायल की तरफ से सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी।

The post No Trace Of Hezbollah Chief Hasan Nasrallah: बेरुत में हिजबुल्लाह के कमांड सेंटर पर इजरायल के हमले के बाद आतंकी संगठन के प्रमुख हसन नसरल्लाह का अता-पता नहीं, पीएम नेतनयाहू बोले- दुश्मन ने हमें मकड़ी का जाला समझा था appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now