Top News
Next Story
NewsPoint

Neeraj Chopra Kept His Promise To PM Narendra Modi : नीरज चोपड़ा ने निभाया पीएम नरेंद्र मोदी से किया वादा, प्रधानमंत्री हुए भावुक, मां की आई याद

Send Push

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया अपना वादा पूरा कर दिया है। जमैका के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के अवसर पर दिल्ली में आयोजित भोज के दौरान वहां भाला फेंक खिलाड़ी नीरज को भी आमंत्रित किया गया था। इसी दौरान नीरज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी मां के हाथों से बना हुआ चूरमा खिलाया। चूरमा खाकर प्रधानमंत्री भावुक हो गए और उनको अपनी दिवंगत मां की याद आ गई। इसके बाद पीएम मोदी ने एक भावुक पत्र लिखकर नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी को चूरमा बनाकर भेजने के लिए धन्यवाद दिया।

पीएम ने पत्र में लिखा, सादर प्रणाम। कल जमैका के प्रधानमंत्री के लिए आयोजित भोज में भाई नीरज से मिलने का मौका मिला। मेरी खुशी तब और बढ़ गई जब उन्होंने मुझे आपके हाथों से बना चूरमा खाने को दिया। आपके बनाए इस स्वादिष्ट चूरमे को खाकर मैं खुद को यह पत्र लिखने से रोक नहीं सका। आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरे इस उपहार ने मुझे मेरी दिवंगत मां की याद दिला दी। मां शक्ति वाल्सल्य और समर्पण का रूप होती है। ये संयोग ही है कि मुझे मां का यह प्रसाद नवरात्रि पर्व के एक दिन पहले मिला है।

मोदी ने आगे लिखा, मैं नवरात्रि के 9 दिन उपवास करता हूं, इस तरह से आपका बनाया ये चूरमा मेरे उपवास से पहले मेरा मुख्य अन्न बन गया। जिस तरह आपका बनाया भोजन भाई नीरज को देश के लिए मेडल जीतने की ऊर्जा देता है, वैसे ही ये चूरमा अगले 9 दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा। दरअसल पेरिस ओलंपिक के बाद जब खिलाड़ी स्वदेश लौटकर आए थे तो पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की थी। उस दौरान पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से चूरमा का जिक्र किया था तब नीरज ने वादा किया था कि मैं बहुत जल्द ही आपको अपनी मां के हाथों से बना चूरमा खिलाऊंगा।

The post Neeraj Chopra Kept His Promise To PM Narendra Modi : नीरज चोपड़ा ने निभाया पीएम नरेंद्र मोदी से किया वादा, प्रधानमंत्री हुए भावुक, मां की आई याद appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now