Top News
Next Story
NewsPoint

BJP's Victory In MCD Standing Committee Election : एमसीडी स्थायी समिति की खाली सीट पर बीजेपी का कब्जा, सुंदर सिंह तंवर ने जीता चुनाव

Send Push

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन की स्थाई समिति की एकमात्र खाली सीट पर हुए चुनाव में आज बीजेपी की जीत हुई है। एमसीडी स्थायी समिति सीट के चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी सुंदर सिंह तंवर को विजेता घोषित किया गया। सुंदर सिंह के पक्ष में पड़े 115 वोट पड़े। इससे पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया था। बहिष्कार के चलते आप और कांग्रेस के पार्षद वोटिंग में शामिल नहीं हुए जिसके चलते बीजेपी प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीत गया। इसी के साथ एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी में बीजेपी को अब बहुमत भी मिल गया है। स्थाई समिति के कुल 18 सदस्यों में बीजेपी के 10 और आम आदमी पार्टी के 8 सदस्य हैं।

जीत के बाद सुंदर सिंह तंवर को बधाई देते दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा व अन्य पार्टी नेता

बीजेपी की जीत पर पार्टी पार्षद राजा इकबाल सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। हमने चुनाव में हिस्सा लिया और आम आदमी पार्टी को पता था कि वे फ्लोर टेस्ट हार जाएंगे, इसलिए उन्होंने पहले ही मैदान छोड़ दिया। आप के नेता झूठ बोलने में माहिर हैं। जब तक पार्टियां चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगी लोकतंत्र का भविष्य उज्जवल नहीं होगा। आप के कोर्ट जाने के सवाल पर बीजेपी पार्षद ने कहा कि इसके लिए वो स्वतंत्र है लेकिन कोर्ट में हमेशा आम आदमी पार्टी की खिंचाई होती है।

इससे पहले दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने चुनाव को पांच अक्टूबर तक के लिए टाल दिया था। मेयर के इस फैसले के बाद गुरुवार शाम दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने एमसीडी कमिश्नर को स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कराने का आदेश दिया था। मगर आप मनीष सिसोदिया के विरोध के चलते चुनाव गुरुवार को नहीं हो सका, जिसके बाद आज यानी शुक्रवार को वोटिंग हुई। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही दिलशाद गार्डन कालोनी की पार्षद प्रीति और ग्रीन पार्क क्षेत्र की पार्षद सरिता फोगाट ने आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

The post BJP’s Victory In MCD Standing Committee Election : एमसीडी स्थायी समिति की खाली सीट पर बीजेपी का कब्जा, सुंदर सिंह तंवर ने जीता चुनाव appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now