World
Next Story
NewsPoint

Hezbollah Also Confirms Hassan Nasrallah Death : हिजबुल्लाह ने भी की हसन नसरल्लाह के मारे जाने की पुष्टि, ईरान ने इजरायल को दी धमकी, ओआईसी देशों की बुलाई बैठक

Send Push

नई दिल्ली। इजरायल डिफेंस फोर्स के बाद अब आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने भी अपने चीफ हसन नसरल्लाह की मौत की पुष्टि कर दी है। वहीं, हसन नसरल्लाह की मौत से तिलमिलाए ईरान ने इजरायल को धमकी देते हुए कहा है कि दुश्मनों को इसके लिए पछताना पड़ेगा। इन सबके बीच ईरान के प्रमुख नेता अली खामनेई को किसी गुप्त और सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है। इसके साथ ही ईरान ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक भी बुलाई है। दूसरी तरफ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमारे दुश्मनों के लिए यह जवाब सिर्फ आज के लिए ही नहीं है, हम आगे भी ऐसा जवाब जारी रखेंगे।

हिजबुल्लाह की ओर से अपने चीफ के मारे जाने की खबर कहा गया है कि हिजबुल्लाह महासचिव महामहिम सैय्यद हसन नसरल्लाह अपने महान अमर शहीद साथियों में शामिल हो गए हैं। उधर, ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने कहा कि इजराइल ने गाजा युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा। वह यह समझने में विफल रहा कि निहत्थे नागरिकों, महिलाओं और बच्चों की हत्या से प्रतिरोध खत्म नहीं हो सकता। दुनिया के सामने एक बार फिर इजरायल की क्रूरता उजागर हो गई है। इजरायल के आतंकियों को यह पता होना चाहिए कि वो लेबनान में हिजबुल्लाह के मजबूत ढांचे को कोई बड़ा नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत छोटे हैं। अंत में हिजबुल्लाह की ही जीत होगी। हम लेबनान के साथ पूरी मजबूती और दृढ़ता से खड़े हैं।

क्या है ओआईसी?

आर्गेनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) 57 मुस्लिम देशों का एक संगठन है। जेद्दा में इस संगठन का स्थाई सचिवालय है। इस संगठन का सबसे प्रमुख उद्देश्य सदस्य देशों के बीच एकजुटता स्थापित करना, इस्लाम की रक्षा और बचाव करना है। ईरान, फिलिस्तीन, यमन, उज़्बेकिस्तान, इराक, जॉर्डन, मोरक्को, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, ओमान, कतर, सऊदी अरब, तुर्की जैसे देश इसके मेंबर हैं।

The post Hezbollah Also Confirms Hassan Nasrallah Death : हिजबुल्लाह ने भी की हसन नसरल्लाह के मारे जाने की पुष्टि, ईरान ने इजरायल को दी धमकी, ओआईसी देशों की बुलाई बैठक appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now