Sports
Next Story
NewsPoint

Ind vs Ban: 92 साल के टेस्ट इतिहास में भारतीय टीम ने कर दिखाया ये कारनामा, जान ले आप भी

Send Push

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को चेन्नई में एकतरफा मुकाबले में  हरा दिया। इस हार के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत को मिली जीत ने फैंस को और भी बड़ी खुशखबरी दी है। साल 1932 से टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में खेल रही है लेकिन ऐसी कामयाबी पहली बार हासिल हुई।

चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ 280 रन की बड़ी जीत ने भारत के फाइनल की दावेदारी और भी मजबूत कर दी है। टीम इंडिया ने मेहमान टीम के सामने 515 रन के जीत का लक्ष्य रखा था। मैच के चौथे दिन पहले सेशन में बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही टेस्ट इतिहास में पहली बार हार से ज्यादा जीत हासिल करने का रिकॉर्ड कायम कर लिया है। 

साल 1932 में भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच खेला था। टीम इंडिया ने तब से अब तक कुल 580 मुकाबले खेले हैं जिसमें 179 जीत और 178 हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 222 मैच भारत ने विरोधी टीम के साथ ड्रॉ किया है। भारत ने बांग्लादेश को हराकर अपने जीत की संख्या हारे हुए मुकाबले से बेहतर कर ली है। भारतीय टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब भारत के जीत की संख्या हारे हुए मुकाबले से ज्यादा है।

pc- espncricinfo.com

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now