Top News
Next Story
NewsPoint

Rajnath Singh: पाकिस्तान को भारत दे देता IMF से भी ज्यादा पैसा, लेकिन राजनाथ सिंह ने रख दी ये शर्त

Send Push

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब हैं और ऐसे में वो लगातार आईएमएफ से कर्जा ले रहा है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने भारत के साथ दोस्ताना रिश्ता रखा होता, तो उसे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से मांगे गए पैकेज से भी बड़ा राहत पैकेज दिया जाता और परेशान नहीं होने दिया जाता। राजनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014-15 में जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए जिस विशेष पैकेज की घोषणा की थी, वह अब बढ़कर 90,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। 

image

आगे क्या बोले
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजनाथ सिंह ने कहा कि जितनी रकम के लिए पूरा पाकिस्तान आईएमएफ के सामने मिन्नतें कर रहा था, उससे कहीं ज्यादा रकम जम्मू-कश्मीर के लिए हमारी सरकार ने दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज में विधानसभा क्षेत्र में रैली के दौरान यह बात कही। साथ ही पाकिस्तान को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा, सरहद के पार बैठकर हिंदुस्तान को नुकसान पहुंचाने का मंसूबा पालने वालों को मैं साफ-साफ बता देना चाहता हूं कि अगर भारत में कोई बड़ी आतंकी वारदात हुई, तो दहशतगर्द जहां बैठे हैं, वहीं मारे जाएंगे।

image

राजनाथ ने क्या कहा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजनाथ ने कहा कि हिंदुस्तान की हर सरकार ने पाकिस्तान को समझाया है कि अपनी जमीन पर चलने वाले प्रशिक्षण कैंद बंद करे, लेकिन वह आज भी बाज नहीं आ रहा है। राजनाथ ने कहा, हम जम्मू-कश्मीर की तरक्की और यहां के लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए पैसे खर्च करते हैं। लेकिन पाकिस्तान आर्थिक सहायता का गलत इस्तेमाल करता है। वह अपनी धरती पर आतंकवाद की फैक्टरी चलाने के लिए दूसरे देशों से धन मांगता है।

PC- JAGRAN, sundayguardianlive.com, sputniknews.in
 

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now