Top News
Next Story
NewsPoint

Weather update: राजस्थान में लोगों को सता रही गर्मी, पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो सकती हैं फिर से हल्की बारिश

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान से मानसून विदाई ले चुका है, लेकिन मौसम है कि कभी भी बदल जा रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। वैसे प्रदेश के कई जिलों से तो बारिश को विदा हुए लगभग 20 से 22 दिन का समय जा चुका है। लेकिन अब एक बार फिर से मौसम विभाग के अनुसार एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ से आगामी 8 और 9 अक्टूबर को उत्तर पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

आगे कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग कि माने तो फिलहाल प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। आगामी दिनों में भी इसके शुष्क बने रहने की ही संभावना है। प्रदेश में रविवार को तापमान बात करें तो  सर्वाधिक गर्म शहर पश्चिमी राजस्थान की बजाय पूर्वी राजस्थान का धौलपुर रहा। वहां 38.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इसके साथ अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही धूप में तीखापन थोड़ा कम हो गया है। पश्चिमी राजस्थान में रविवार को सबसे गर्म शहर श्रीगंगानगर रहा। वहां तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

शाम को रहती हैं उमस
मौसम विभाग की माने तो दिन की धूप के बाद शाम को उमस लोगांे को परेशान करती है। इस बार प्रदेश में जमकर बारिश हुई हैं, इस बारिश के कारण ही प्रदेश के कई छोटे मोट बांध और तालाब इस बार भर गए हैं और कई जगहों पर बड़े डेम के गेट तक खोलने पड़े है।  

pc- aaj tak
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now