Top News
Next Story
NewsPoint

Weather update: मानसून की विदाई के साथ ही अब लोगों को सता रही गर्मी, लगातार बढ़ रहा तापमान

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश का दौर समाप्त हो चुका हैं और उसके साथ ही मानसून विदा हो चुका है। इस बार बारिश ने भी खूब रिकॉर्ड तोड़े है। जमकर हुई बारिश से इस बार प्रदेश के कई छोटे मोटे बांध, तालाब आदी भर चुके है। लेकिन अब एक समस्या जो सबके सामने आ रही हैं वो यह हैं कि गर्मी ने फिर से लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। गर्मी के कारण लोगों के हाल बेहाल है। दिन में धूप तो रात होते होते लोगों को उमस सता रही है। 

बढ़ रही हैं गर्मी
बता दें कि तेज धूप के कारण तापमान में वृद्धि हो रही है, जिससे लोगों को चुभती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन मौसम विभाग ने 5 अक्टूबर को कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है, हालांकि ये बारिश पूरे राज्य में नहीं होगी और इससे कोई बड़ी राहत भी नहीं मिलने वाली है। हां लेकिन कुछ जगहों पर यह बारिश गर्मी के प्रभाव को कम करने में मदद करेगी।

बदलेगा मौसम
मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों में मिलाजुला मौसम देखने को मिलेगा, जिसमें धूप और हल्की बूंदा-बांदी का मिलाजुला अनुभव होगा। इसी बीच, मौसम विज्ञान ने अलवर और भरतपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें इन जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं तापमान की बात करें तो श्रीगंगानगर में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

pc- thestatekhabar.com

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now