Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan: दिवाली से पहले भजनलाल सरकार ने संविदाकर्मियों को दी सौगात, बढ़ा दिया इतना मानदेय

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने शनिवार सुबह एक बड़ा फैसला किया और इस फैसले का लाभ कई लोगों को मिलने वाला है। जी हां हाईकोर्ट संविदाकर्मियों का मानदेय बढ़ा दिया गया है। नए आदेश के अनुसार, अब स्टेनो संविदाकर्मी को 6900 रुपये की जगह 17 हजार रुपये मिला करेंगे। 

इसी तरह जूनियर क्लर्क संविदाकर्मी को 5600 रुपये की जगह अब 14 हजार रुपये मिला करेंगे। वहीं बुक लिफ्टर संविदाकर्मी को 4400 की जगह 11 हजार रुपये मानदेय मिला करेगा। ये सभी नए नियम 1 अक्टूबर 2024 से लागू हो जाएंगे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राज्य सरकार ने यह फैसला राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच  बिल्डिंग में संविदाकर्मी मनीष सैनी के सुसाइड केस के सामने आने के 12 घंटे बाद लिया। बताया जा रहा हैं कि वह बांदीकुई का रहने वाला था। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा, राजस्थान हाई कोर्ट में संविदाकर्मी मनीष सैनी का सुसाइड करना बेहद दुखद है, मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं। मनीष एक कम सैलरी पाने वाले कॉन्ट्रैक्ट वर्कर थे, राज्य सरकार को पीड़ित परिजनों की आर्थिक सहायता सुनिश्चित करनी चाहिए।

pc- abhayindia.com

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now