Top News
Next Story
NewsPoint

Sarfaraz Khan ने अब ईरानी कप में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, इस सूची में बना ली है जगह

Send Push

खेल डेस्क। मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने शेष भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। सरफराज खान ने शेष भारत के खिलाफ खेले जा रहे मैच में दोहरी शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही 26 साल 346 दिन की उम्र के सरफराज ईरानी कप में दोहरा शतक जडऩे वाले चौथे युवा क्रिकेटर बन गए हैं। सरफराज की शानदार पारी के दम पर मुंबई ने 537 रन बना लिए हैं। सरफराज ने 286 गेंदों पर 25 चौकों और चार छक्कों की मदद से 222 रन बनाए।

ईरानी कप में कम उम्र में लगा ये हैं ये दिग्गज दोहरा शतक
सरफराज से आगे उनके टीम के साथी यशस्वी जायसवाल हैं, ईरानी कप में जिन्होंने 21 साल 63 दिन की उम्र में दोहरा लगाया था। ईरानी कप में प्रवीण आमरे ने (22 साल 80 दिन) और गुंडप्पा विश्वनाथ (25 साल 255 दिन) में दोहरा शतक लगाया था। इस मैच में सरफराज खान ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 131 रन और तनुष कोटियान के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की।

इस दिग्गजों के क्लब में बनाई जगह
इस पारी के दम पर सरफराज खान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, शिखर धवन और यशस्वी जायसवाल जैसे दिग्गज बल्लेबाज के क्लब में शामिल हो गए हैं। इन सभी बल्लेबाजों ने ईरानी कप में दो शतक लगाए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि सरफराज के प्रथम श्रेणी में उनके नाम अर्धशतक से ज्यादा शतक हैं। सरफराज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 14 अर्धशतक और 15 शतक लगाए हैं।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now