Top News
Next Story
NewsPoint

अब टूट गया है सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, Ashwin ने कर दिया है ध्वस्त

Send Push

इंटरनेट डेस्क। रविचन्द्रन अश्विन (113 रन और छह विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत ने रविवार को चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मेहमान टीम 234 रन ही बना सकी। इस प्रकार से टीम इंडिया ने ये मैच 280 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए अश्विन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला। ये पुरस्कार हासिल करते ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीतने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

image

सचिन तेंदुलकर ने हासिल किए थे इतने पुरस्कार
उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा है। जिन्होंने अपने टेस्ट कॅरियर में 19 बार प्लेयर ऑफ द मैच और सीरीज का पुरस्कार जीता था। 200 टेस्ट के लंबे कॅरियर में पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 14 बार प्लेयर ऑफ द मैच और ं 5 बार उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड अपने नाम किए थे।

image

अश्विन नेइतनी बार हासिल की है उपलब्धि
अब अश्विन ने कुल 20वीं बाद ये उपलब्धि हासिल कर इतिहास रचा है। उन्होंने 101 टेस्ट मैचों में 10 बार प्लेयर ऑफ द मैच और 10 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार अपने नाम किया है। राहुल द्रविड़ 15 के साथ तीसरे, अनिल कुंबले 14 के साथ चौथे स्थान पर हैं। वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली क्रमश: 13-13 पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now