Top News
Next Story
NewsPoint

KRCL Apprentice Recruitment 2024: 190 पदों पर करें आवेदन, यहाँ है आवेदन का सीधा लिंक

Send Push

pc:hindustantimes

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड, KRCL ने अप्रेंटिस पदों के लिए आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार KRCL की आधिकारिक वेबसाइट konkanrailway.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 190 पदों को भरा जाएगा।

ग्रेजुएट अप्रेंटिस/टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर, 2024 है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्तियों का विवरण

सिविल इंजीनियरिंग: 30 पद
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग: 20 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग: 10 पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग: 20 पद
डिप्लोमा (सिविल): 30 पद
डिप्लोमा (इलेक्ट्रिकल): 20 पद
डिप्लोमा (इलेक्ट्रॉनिक्स): 10 पद
डिप्लोमा (मैकेनिकल): 20 पद
सामान्य स्ट्रीम स्नातक: 30 पद

पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार ऊपर बताए गए विषयों में पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहाँ उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना में शैक्षणिक योग्यता की जाँच कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आयु सीमा 01.09.2024 को 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए (जन्मतिथि 01.09.1999 से 01.09.2006 के बीच)। दस्तावेज़ सत्यापन के समय आवश्यक दस्तावेज़ प्रस्तुत करने के अधीन, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष और ओबीसी-एनसीएल उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की ऊपरी आयु में छूट होगी।

चयन प्रक्रिया

सभी वर्षों/सेमेस्टरों के लिए प्राप्त कुल अंकों को जोड़कर एक समग्र प्रतिशत निकाला जाएगा और उसके अनुसार एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी। कोई पूर्णांकन नहीं किया जाएगा और किसी विशेष सेमेस्टर/वर्ष को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।

यदि उम्मीदवार सत्यापन के लिए आवश्यक मूल प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करने में विफल रहता है या किसी भी स्तर पर कोई अन्य विसंगति देखी जाती है, तो प्रशिक्षण के लिए उसका चयन रद्द कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

शुल्क रियायत श्रेणियों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला/अल्पसंख्यक/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now