Top News
Next Story
NewsPoint

Kim Jong Un: किम जोंग उन पी लेते हैं अरबों की शराब, डाइट जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Send Push

PC: amarujala

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की जीवनशैली और खान-पान की आदतें काफी दिलचस्प हैं। हालाँकि उनके निजी जीवन के बारे में खबरें शायद ही कभी सामने आती हैं, लेकिन जो जानकारी सामने आती है, वह हैरान कर देने वाली होती है। उत्तर कोरिया के लोग जहाँ खाद्यान्न की कमी से जूझ रहे हैं, वहीं उनके नेता एक आलीशान जीवनशैली का आनंद ले रहे हैं।

किम जोंग-उन की जीवनशैली में महंगी शराब, विशेष सिगरेट और विदेश से आयातित मांस शामिल हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक ब्रिटिश रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि किम बहुत ज़्यादा शराब पीते हैं। आज हम आपको किम के खाने के फूड मेन्यू के बारे में बताते हैं, जिसके बारे में जानकर आप पक्का हैरान हो जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट बताती हैं कि किम को गाय के दूध बने डेयरी उत्पाद और स्नेक वाइन बहुत पसंद हैं। उन्हें जापानी व्यंजन, ख़ास तौर पर सुशी और शैंपेन का भी शौक़ है।

उत्तर कोरियाई नेता को कोब मीट बहुत पसंद है, जो उनके लिए ख़ास तौर पर जापान से आयात किया जाता है। कोब मीट दुनिया के सबसे महंगे और दुर्लभ मीट में से एक माना जाता है। इसके अलावा, उन्हें डेनमार्क से उच्च गुणवत्ता वाला पोर्क और ईरान का कैवियार भी बहुत पसंद है।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि किम के लिए हर साल औसतन 20 बिलियन रुपये की शराब उत्तर कोरिया में आयात की जाती है। उन्हें ब्लैक लेबल स्कॉच व्हिस्की और हेनेसी ब्रांडी खास तौर पर पसंद है, जिसकी एक बोतल की कीमत 7,000 डॉलर तक होती है। किम को फ्रेंच सिगरेट पीने का भी शौक है, खास तौर पर Yves Saint Laurent जिसकी खुदरा कीमत लगभग 44 डॉलर प्रति पैकेट है, जो लगभग 3,000 रुपये के बराबर है।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now