Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan weather update: प्रदेश के 19 जिलों में आज हो सकती है बारिश, जारी किया गया है येलो अलर्ट

Send Push

PC:popularmechanics

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून की विदाई करीब है। प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ गया है। इसी कारण प्रदेश में तापमान में इजाफा होने के कारण लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश नहीं होने से प्रदेश का तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है। अब इस सत्र में प्रदेश में ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। अगर बारिश होगी भी तो वह हल्की बारिश देखने सकती है। मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कुछ जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

image

PC:lalluram

मानसून के अन्तिम दौर में आज कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के दक्षिणी भाग में भी हल्की से मध्यम बारिश लोगों को देखने को मिल सकती है। राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में बुधार से कमी आने की पूरी संभावना है। इसे बाद उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिल सकती है।

image

PC:lalluram

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से आज बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालोर और पाली में बारिश होने की संभावना जताई गई है। विभाग ने इस सभी जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में पड़ रही है गर्मी
विभाग ने फलौदी जिले में तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है। वहीं जैसलमेर में 40.4 डिग्री, बीकानेर में 38.0 डिग्री, श्रीगंगानगर में 37.8 डिग्री और जालोर में 37.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ है।
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now