Top News
Next Story
NewsPoint

Travel Tips: यात्रियों के लिए रोमांचक ऑफर! IRCTC लाया 'Mystical Kashmir', उत्तराखंड टूर पैकेज, इतने में कर पाएंगे ट्रिप

Send Push

pc: Khyber Himalayan Resort & Spa

अगर आपको घूमना-फिरना पसंद है और आप भारत में ही खूबसूरत जगहों को देखने की योजना बना रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने कश्मीर के लिए एक रोमांचक पर्यटन पैकेज की घोषणा की है।

इस पैकेज का नाम 'मिस्टिकल कश्मीर विंटर स्पेशल' है और इसमें श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम जैसे गंतव्य शामिल हैं। यह पांच रातों और छह दिनों का ऑल-इनक्लूसिव पैकेज है। पैकेज की कीमत ₹41,050/- से शुरू होती है। टूर हैदराबाद से शुरू होगा।

IRCTC ने अपने एक्स हैंडल पर लिंक दिया है।

image

pc: India Travel Blog - Popular Places to Visit in India

डिपार्चर डेट्स: 7 नवंबर, 21 नवंबर, 21 दिसंबर, 27 दिसंबर 2024 बताई गई हैं।

IRCTC ने यात्रियों को अपनी पर्यटन योजनाओं के साथ कश्मीर के जादू का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया है। IRCTC ने एक्स पर लिखा, "सर्दियों में कश्मीर एक बर्फ की दुनिया की तरह है जो जीवंत हो रही है! इसलिए, IRCTC पर्यटन के 5N/6D ऑल-इनक्लूसिव पैकेज के साथ जादू का अनुभव करें।"

इसने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। इसके अलावा IRCTC ने देवभूमि उत्तराखंड के पवित्र स्थलों, शांत परिदृश्यों और पौराणिक कैंची धाम को देखने का मौका भी दिया है।

IRCTC भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन ने अपने एक्स हैंडल पर टूर पैकेज के बारे में पोस्ट किया है। यह टूर कोलकाता से शुरू होगा, 16 नवंबर 2024 निर्धारित प्रस्थान तिथि है। यह 10 रातें, 11 दिन का पैकेज होगा। इस पैकेज में टनकपुर, चंपावत, लोहाघाट, चौकोरी, अल्मोड़ा, नैनीताल, भीमताल शामिल होंगे।

पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 37,220 रुपये से शुरू है। लोग www.irctctourism.com/bharatgaurav पर पैकेज बुक कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए लोग IRCTC की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यह देखो अपना देश पहल का एक हिस्सा है जिसे भारत के विभिन्न पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य भारत के कम ज्ञात पर्यटन स्थलों को प्रोत्साहित करना है। इसे भारत में घरेलू पर्यटन की सुरक्षा के लिए पर्यटन मंत्रालय द्वारा 2020 में लॉन्च किया गया था।

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now