Top News
Next Story
NewsPoint

Weather update: बन रहा है भयंकर साइक्लोनिक सर्कुलेशन, देश के इन राज्यों में आएगा पानी का सैलाब, होगी भारी बारिश

Send Push

PC:popularmechanics

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों से मानसून की लगभग विदाई हो चुकी है। राजस्थान में भी मानसून कमजोर पड़ चुका है। इसी कारण लोगों को यहां पर भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की ओर से आज से प्रदेश में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है। वहीं देश के कई अन्य राज्यों को भारी बारिश का कहर झेलना पड़ रहा है।

image

PC:patrika

सोमवार को गुजरात, कर्नाटक सौराष्ट्र कच्छ और पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी से अत्यंत भारी बारिश ने लोगों पर कहर ढाया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अब नया अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत के राज्य असम-अरुणाचल प्रदेश के बॉर्डर के पास एक भयंकर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण यहां के मौसम में बड़ा बदलाव आने की उम्मीद है।

image

PC:aajtak

अगले 4 से 5 दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में होगी भारी से अत्यंत भारी बारिश
मौसम विभाग ने आज से अगले 4 से 5 दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की आशंका जताई है। असम में बन रहे साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण नॉर्थ ईस्ट के सभी 7 राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम और नगालैंड में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हो सकती है।

इन राज्यों के लिए भी जारी हुआ है भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से तमिलनाडु, तेलंगना, कर्नाटक और केरल में अगले चार-पांच दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। बारिश के कारण इन राज्यों के लोगों को पानी का कहर झेलना पड़ सकता है। इससे लोगों की परेशानियों में इजाफा हो सकता है।
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now