Top News
Next Story
NewsPoint

Ind vs Ban: भारत ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप, दूसरा टेस्ट सात विकेट से जीता

Send Push

खेल डेस्क। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की इस सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है।

image

ये टीम इंडिया की किसी करिश्माई जीत से कम नहीं थी। पहले दिन 35 ओवर का ही खेल होने के बाद दो दिन बारिश के कारण खेल नहीं होने के बावजूद टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम किया। भारतीय टीम को ये मैच जीतने के लिए मेहमान टीम ने 95 रन का लक्ष्य दिया, जिसे टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

image

यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भी लगाया शतक
सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भी शतक लगाया। वह 51 रन की पारी खेलकर आउट हुए। मैच के अन्तिम दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी केवल 146 पर ढेर हुई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह (3), रवीन्द्र जडेजा (3), आर अश्विन (3) और आकाश दीप (1) ने शानदार गेंदबाजी की।

भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में हासिल किया लक्ष्य
95 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने 285/9 पर अपनी पहली पारी घोषित की। भारत की ओर से दूसरी पारी में विराट कोहली ने भी नाबाद 29 रन का योगदान दिया। जायसवाल ने 45 गेंदों पर 51 रन की शानदार पारी खेली।

PC:espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now