Top News
Next Story
NewsPoint

Badlapur case accused's encounter: पोस्टर सामने आने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'ऐसी घटनाओं की वकालत नहीं करनी चाहिए'

Send Push

pc: hindustantimes

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुंबई में बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले के आरोपियों के एनकाउंटर का महिमामंडन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और पोस्टरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों को “ऐसी घटनाओं की वकालत या प्रशंसा नहीं करनी चाहिए”।


देवेंद्र फडणवीस के अनुसार, वह फर्जी एनकाउंटर में विश्वास नहीं करते हैं, उन्होंने कहा कि लोगों को कानून के अनुसार दंडित किया जाना चाहिए।

देवेंद्र फडणवीस ने एनकाउंटर को लेकर ठाणे पुलिस का भी समर्थन किया और कहा कि पुलिस ने केवल जवाबी कार्रवाई की, क्योंकि आरोपी अक्षय शिंदे ने उन पर हमला किया था।

देवेंद्र फडणवीस ने सीएनएन-न्यूज18 से कहा- इस मामले में, हमने रिकॉर्ड समय में चार्जशीट दाखिल की थी। आरोपी की तीन पत्नियों में से एक ने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। हम उसे जांच के लिए ले जा रहे थे, तभी उसने हमला कर दिया। अगर कोई पुलिस पर हमला करता है, तो वे जवाबी कार्रवाई करेंगे। इससे सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। यह एक ऐसा माध्यम है जो आपकी प्रशंसा करता है और आपको नीचे भी गिराता है। सोशल मीडिया पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएं आईं। हमें ऐसी घटनाओं की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए।"

बदलापुर के एक स्कूल के शौचालय में कथित तौर पर दो चार वर्षीय लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार अक्षय शिंदे की इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब अक्षय शिंदे को तलोजा सेंट्रल जेल से दूसरे मामले में ट्रांजिट रिमांड के तहत ठाणे क्राइम ब्रांच ऑफिस लाया जा रहा था, तभी उसने मुंब्रा बाईपास के पास पुलिस पर रिवॉल्वर से गोलियां चला दीं।

मुठभेड़ के एक दिन बाद, देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर मुंबई में जगह-जगह दिखाई दिए, जिसमें वे रिवॉल्वर और बंदूक लिए हुए थे और उन पर 'बदला पूरा' लिखा हुआ था।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now