Top News
Next Story
NewsPoint

2025 तक महिलाएं मानव साथी की बजाय रोबोट के साथ संबंध बनाए को देगी प्राथमिकता, पढ़ें डिटेल्स यहाँ

Send Push

pc: kalingatv

प्रसिद्ध भविष्यवेत्ता डॉ. इयान पियर्सन के अनुसार, इंटिमेसी में एक महत्वपूर्ण बदलाव क्षितिज पर है। 2033 तक महिलाएँ अपनी यौन ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पुरुषों को छोड़कर रोबोट का सहारा लेंगी। उनका अनुमान है कि 10 साल के समय में महिलाएँ अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए रोबोट का इस्तेमाल करेंगी।

डॉ. पियर्सन का यह भी अनुमान है कि महिलाएँ रोबोट के प्यार में पड़ सकती हैं, यह धारणा AI-युक्त सेक्स टॉय, डॉल और विस्तारित यौन कल्याण उद्योग की बढ़ती स्वीकृति द्वारा समर्थित है, जो मानव संबंध और कृत्रिम अंतरंगता की सीमाओं को फिर से परिभाषित कर रहा है। 2050 तक रोबोट सेक्स सामान्य सेक्स से ज़्यादा आम हो जाएगा।

पियर्सन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा, जिसे बॉन्डारा नामक एक इंटरनेट सेक्स शॉप ने कमीशन किया था“शुरू में, लोग रोबोट को पार्टनर के रूप में लेकर असहज होंगे। लेकिन जैसे-जैसे रोबोट अधिक उन्नत और मानव जैसे होते जाएँगे, लोगों को उनकी आदत हो जाएगी। वे रोबोट के साथ मज़बूत भावनात्मक बंधन बनाना शुरू कर देंगे।”

रिपोर्ट के अनुसार, 'रोबोसेक्सुअलके उदय' से पता चलता है कि 2030 तक वर्चुअल सेक्स आम बात हो जाएगी, और 2035 तक कनेक्टेड सेक्स टॉयज सामने आएंगे।

हालांकि, डॉ. पियर्सन ने आश्वासन दिया कि मानवीय संबंधों को अभी भी महत्व दिया जाएगा, क्योंकि रोबोट सेक्स को मानव कामुकता के लिए खतरा नहीं बल्कि वृद्धि के रूप में देखा जाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now