Top News
Next Story
NewsPoint

Virat Kohli ने कानपुर में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, हासिल की सबसे तेज ये उपलब्धि

Send Push

खेल डेस्क। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इतिहास रच दिया है। उन्होंने मैच में 35वां रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रन पूरे किए।

image

उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। इस मामले में विराट कोहली ने भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने कॅरियर की 623वीं पारी में 27000 रन पूरे किए थे। वहीं विराट कोहली ने 535 इंटरनेशनल मैचों की 594 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली 27000 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले दुनिया के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। विराट और सचिन तेंदुलकर के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग भी ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

image

मोमिनुल हक ने लगाया था बांग्लादेश की ओर से शतक
दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मोमिनुल हक (107 रन) की शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक दो रन की बढ़त बना ली है।

भारत ने बना लिए हैं इतने रन
भारत ने चार विकेट गंवाकर 235 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 46 और केएल राहुल 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने केवल 51 गेंदों पर 72 रन की तूफानी पारी खेली। शुभमन गिल ने 39 और कप्तान रोहित शर्मा ने 23 रन की पारी खेली।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now