Top News
Next Story
NewsPoint

Tirupati laddu controversy: जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने प्रदेशभर में किया शुद्धिकरण अनुष्ठान, सीएम के बयानों को बताया पाप

Send Push

PC:timesofindia

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू द्वारा सबसे पवित्र तिरुपति लड्डू प्रसाद की तैयारी में पशु वसा से मिलाए गए घी के इस्तेमाल के आरोपों को सिरे से नकारने वाली वाईएसआरसीपी ने शनिवार को राज्य भर के विभिन्न मंदिरों में शुद्धिकरण पूजा और अनुष्ठान किए। यह वाईएसआरसीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा दिए गए प्रायश्चित आह्वान का हिस्सा था।

पूर्व टीटीडी अध्यक्ष भुमना करुणाकर रेड्डी ने तिरुपति के सांसद डॉ एम गुरुमूर्ति और तिरुपति के उप महापौर भुमना अभिनय रेड्डी के साथ शनिवार सुबह तिरुपति के प्राचीन ततैयागुंटा गंगम्मा मंदिर में पूजा की। उन्होंने पवित्र तिरुपति लड्डू प्रसाद पर निराधार आरोप लगाकर एपी सीएम द्वारा किए गए कथित "पाप" के लिए देवी से क्षमा मांगी।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए भुमना करुणाकर रेड्डी ने कहा कि सीएम द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि वाईएसआरसीपी शासन के दौरान विश्व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू सहित सभी श्रीवारी प्रसादम की तैयारी के संबंध में सबसे अधिक सावधानी और एहतियात बरती गई थी।

तिरुपति के सांसद डॉ. एम. गुरुमूर्ति ने याद किया कि वाईएसआरसीपी शासन के दौरान ही टीटीडी द्वारा खरीदे जाने वाले घी की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कई उपाय किए गए थे। गुरुमूर्ति ने रेखांकित किया, "टीटीडी को अपनी सभी डेयरी जरूरतों के लिए आत्मनिर्भर बनाने के लिए गोशाला स्थापित करने के लिए 1000 से अधिक देशी गायों को तिरुमाला लाया गया था।"

उप महापौर भूमना अभिनय रेड्डी ने राज्य सरकार पर पवित्र लड्डू को लेकर झूठ फैलाने और दुनिया भर में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के लाखों भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया।

इस बीच, पूर्व मंत्री और अभिनेत्री आरके रोजा ने शनिवार को तमिलनाडु के सुंदरेश्वर मंदिर में शुद्धिकरण अनुष्ठान किया।

रोजा ने लड्डू-घी मिलावट मामले में सरकार द्वारा गठित एसआईटी जांच की पवित्रता पर संदेह व्यक्त किया और कहा कि केवल एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा जांच से ही मामले में वास्तविक सच्चाई सामने आ सकेगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now