Top News
Next Story
NewsPoint

मुकेश अंबानी की Reliance Jio के लिए बड़ी चुनौती, BSNL लाने जा रहा खुद का फोन, जानें डिटेल्स

Send Push

PC: dnaindia

आठ साल पहले मुकेश अंबानी ने जियो के साथ जियो के 4जी फोन भी लॉन्च किए थे। हालांकि, उस प्रयास को ज्यादा सफलता नहीं मिली और आखिरकार जियो को जियो फोन ब्रांड के तहत फीचर फोन पेश करने पर ही संतोष करना पड़ा।

अब लोग बेसब्री से जियो के 5जी फोन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह कब उपलब्ध होगा, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। इस बीच, बीएसएनएल अपना खुद का 4जी मोबाइल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बीएसएनएल ने कार्बन मोबाइल्स के साथ साझेदारी की है और एक नया फोन लॉन्च करने की घोषणा की है, जो रिलायंस जियो की पेशकशों से सस्ता हो सकता है।

यह फोन बीएसएनएल सिम के साथ आएगा और तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। इस डिवाइस के लॉन्च होने के साथ, बीएसएनएल यूजर्स को अब बीएसएनएल 4जी सेवाओं का उपयोग करने के लिए महंगे फोन की आवश्यकता नहीं होगी।

कंपनी ने इस साझेदारी को औपचारिक रूप देने के लिए अपने स्थापना दिवस पर कार्बन मोबाइल्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। जैसे ही जियो, एयरटेल और वीआई ने अपनी टैरिफ दरें बढ़ाईं, लोगों ने बीएसएनएल की ओर रुख करना शुरू कर दिया, जिससे "बीएसएनएल की घर वापसी" का चलन फिर से शुरू हो गया।

बीएसएनएल के रिचार्ज प्लान सबसे किफ़ायती प्लान में से हैं, जिसकी वजह से कई यूज़र इसकी सेवाओं की ओर आकर्षित हुए हैं। बीएसएनएल अपने 4जी नेटवर्क का विस्तार करने के लिए भी तेज़ी से काम कर रहा है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसके दायरे में आ सकें। टियर 2 और टियर 3 शहरों में यूज़र का ध्यान खींचने के लिए, सरकारी स्वामित्व वाली इस टेलीकॉम कंपनी ने अपनी रणनीति के तहत यह किफ़ायती 4जी फ़ोन पेश किया है।

बीएसएनएल 4जी मोबाइल: क्या है लक्ष्य?

बीएसएनएल और कार्बन मोबाइल्स ने भारत के हर कोने में किफ़ायती 4जी कनेक्टिविटी लाने के लिए एक ऐतिहासिक समझौता किया है। दोनों कंपनियाँ भारत की "4जी साथी नीति" के तहत मिलकर एक ख़ास सिम और हैंडसेट बंडलिंग ऑफ़र लॉन्च करेंगी। बीएसएनएल ने एक पोस्ट में बताया कि उनका लक्ष्य पूरे देश में किफ़ायती 4जी कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए मिलकर काम करना है।

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now