Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, भारत को मिली जीत

Send Push

खेल डेस्क। अर्शदीप (तीन विकेट) के नेतृत्व मेें गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दी। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश पहले खेलते हुए केवल 123 रन पर ही ढेर हो गई। जवाब में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 11.5 ओवरों में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 14 गेंदों पर 29 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। इसके साथ ही उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने जोस बटलर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही वह अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जडऩे वाले विश्व के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं।

रोहित शर्मा के नाम दर्ज है विश्व रिकॉर्ड
टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हैं। रोहित शर्मा ने 205 छक्के 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में लगाए हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 122 मैचों में 173 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर हैं।

जोस बटलर ने लगाए हैं इतने छक्के
वहीं वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन 98 मैचों में 144 छक्के लगाकर तीसरे स्थान पर हैं। अब सूर्यकुमार यादव 73 मैचों में 139 छक्के लगाकर इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर ने 124 मैचों में 137 छक्के जड़े हैं।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now