World
Next Story
NewsPoint

लेबनान में इजरायली हमलों में कम से कम 50 लोगों की मौत, 300 से अधिक घायल: Lebanese health ministry

Send Push

PC: kalingatv

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पुष्टि की है कि इजरायली हमलों में लेबनान में कम से कम 50 लोग मारे गए और 300 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। रविवार (22 सितंबर) को उत्तरी इजरायली शहर किरयात बिआलिक में भारी नुकसान की सूचना मिली और तीन लोग घायल हो गए। यह उन कई नागरिक स्थलों में से एक है, जहां हिज़्बुल्लाह के रॉकेट गिरे थे।

इजरायली शहर हाइफ़ा में रॉकेट आने का अलार्म बज गया, क्योंकि आसमान में सफ़ेद धुआँ देखा जा सकता था, जहाँ इजरायली अवरोधन प्रणाली ने दर्जनों हिज़्बुल्लाह रॉकेटों को मारा था, जो उत्तरी इजरायल पर बरस रहे थे।

कुछ ही क्षणों बाद, हाइफ़ा खाड़ी के उत्तरी हिस्से के ऊपर काला धुआँ उठता देखा जा सकता था, जहाँ रॉकेट गिरे थे। इजरायली चिकित्सा सेवा ने बताया कि सबसे ज़्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक इजरायली शहर किरयात बिआलिक था, जहाँ दो वृद्ध पुरुष और एक किशोरी लड़की छर्रे लगने से घायल हो गए।

इजरायल और लेबनान के बीच रविवार को भारी गोलीबारी हुई, जिसमें इजरायली युद्धक विमानों ने लेबनान के दक्षिण में लगभग एक साल के युद्ध में सबसे तीव्र बमबारी की, जबकि हिज़्बुल्लाह ने इजरायल के उत्तर में सैन्य ठिकानों पर रॉकेट हमलों का दावा किया।

इजराइल ने रविवार को सुबह-सुबह देश के कई उत्तरी इलाकों और इजराइल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में स्कूल बंद कर दिए और लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी। सेना ने बताया कि लेबनान और इराक से कई रॉकेट और मिसाइलें दागी गईं, जिनमें से अधिकांश को इजराइली हवाई रक्षा प्रणालियों ने रोक दिया।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now