World
Next Story
NewsPoint

जंग इजराइल से और टारगेट पर अमेरिका, ट्रंप को मारना चाहता है ईरान? अमेरिका ख़ुफ़िया एजेंसी ने किया दावा

Send Push

PC: tv9hindi

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि ईरान कथित तौर पर उनकी हत्या की साजिश रच रहा है। ट्रंप की अभियान टीम ने खुलासा किया कि उन्हें यह जानकारी राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय से मिली है। माना जाता है कि यह खतरा ईरान की अमेरिका में अराजकता पैदा करने और चुनावी माहौल को बाधित करने की इच्छा से उपजा है।

वर्तमान में, ईरान इजरायल के साथ प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह के संघर्षों में लगा हुआ है, उसका दावा है कि गाजा में चल रहे अत्याचारों को अमेरिका का समर्थन प्राप्त है। अपने पूरे अभियान के दौरान, ट्रंप ने खुले तौर पर इजरायल का समर्थन किया और ईरान के साथ परमाणु समझौते को समाप्त करने के लिए जिम्मेदार थे।

जबकि ईरान ने लगातार ऐसे आरोपों का खंडन किया है, अमेरिका के प्रति उसकी दुश्मनी अच्छी तरह से प्रलेखित है। 2020 में जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद यह दुश्मनी और बढ़ गई, जिसके लिए ईरान ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है और बदला लेने की कसम खाई है।

ईरान आगामी चुनावों पर कड़ी नज़र रख रहा है, क्योंकि वह आर्थिक प्रतिबंधों से राहत चाहता है और इजरायल से खतरों को कम करने में अमेरिकी नेतृत्व को महत्वपूर्ण मानता है। विश्लेषकों का मानना है कि ट्रंप के सत्ता में वापस आने से ईरान को कोई फ़ायदा नहीं होगा।

खुफिया चेतावनी के बारे में, ट्रंप के अभियान ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय ने उन्हें ईरान की ओर से ट्रंप की हत्या करने की विश्वसनीय और विशिष्ट धमकियों के बारे में सूचित किया है, ताकि अमेरिका में अस्थिरता और अराजकता फैलाने का प्रयास किया जा सके। हालांकि ट्रंप ने चेतावनी पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसके परिणामस्वरूप उनके सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए जाएंगे।

यह पहली बार नहीं है जब ट्रंप पर हत्या के प्रयास किए गए हैं। 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली के दौरान, ट्रंप लगभग गोली लगने से बच गए थे, जब एक 20 वर्षीय हमलावर ने उनके कान को छूते हुए गोली चलाई थी, जिसे बाद में सुरक्षा एजेंटों ने मार गिराया था। इसके तुरंत बाद, फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी में इंटरनेशनल गोल्फ़ क्लब में उनकी जान लेने की एक और कोशिश की गई, जहाँ एक व्यक्ति को एके-47-स्टाइल राइफल और एक गोप्रो कैमरा से लैस देखा गया, जब वह गोल्फ़ खेल रहे थे। सौभाग्य से, सुरक्षा कर्मियों ने उस व्यक्ति को कार्रवाई करने से पहले ही पकड़ लिया।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now