Automobile
Next Story
NewsPoint

अगर आप भी अपनी पुरानी कार को Online Sale करना चाहते तो भूलकर भी ना करे ये गलतियां, फंस सकते हैं कानूनी पचड़े में

Send Push

ऑटो न्यूज़ डेस्क - देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में कार मार्केट में नई कारों पर बेहतरीन डील और डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। डीलरशिप पर पुरानी कारों का स्टॉक खत्म करने के लिए डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। अब ऐसे में कई लोग हैं जो अपनी पुरानी कार बेचकर नई कार खरीदना चाहेंगे। अगर आप भी अपनी पुरानी कार की बेस्ट री-सेल वैल्यू पाना चाहते हैं और कार को ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपनी कार की बेस्ट वैल्यू पा सकते हैं। साथ ही आपकी कार भी जल्दी बिक जाएगी। लेकिन कुछ गलतियां महंगी भी साबित हो सकती हैं, जिसकी वजह से आप कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं....

कार की HD और क्लियर फोटो अपलोड न करना
एक अच्छी और हाई क्वालिटी वाली फोटो हमेशा ग्राहक को आकर्षित करती है। इसलिए अपनी कार को साफ करके उसकी फोटो अपलोड करें। इतना ही नहीं, कार के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक सभी एंगल की अच्छी फोटो अपलोड करें। ध्यान रखें कि कार की फोटो दिन में लें ताकि सही रोशनी में आपको बेहतर इमेज मिले। अगर आप सही फोटो अपलोड करते हैं तो ग्राहक का भरोसा भी बढ़ता है। इसलिए अपनी पुरानी कार की केवल उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें ही अपलोड करें

ईमानदारी से जानकारी न लिखना
ऑनलाइन फोटो अपलोड करते समय अपनी कार की सभी जानकारी स्पष्ट रूप से लिखें। किसी भी तरह की कोई भी जानकारी गलत या फर्जी नहीं होनी चाहिए। अपनी कार की किसी भी समस्या या नुकसान के बारे में स्पष्ट रूप से लिखें। अगर आप अपनी कार के बारे में सही जानकारी देंगे तो ग्राहक आपकी कार खरीदने में दिलचस्पी लेंगे।

पुरानी फोटो अपलोड करना
अपनी कार की केवल असली फोटो ही अपलोड करें, किसी भी हालत में फोटोशॉप की हुई या कोई डमी या पुरानी फोटो अपलोड करने से बचें। वरना ग्राहक फोटो देखकर आपके पास आएगा, लेकिन जब वह कार देखेगा तो उसे ठगा हुआ महसूस होगा। ऐसा करने से आपका और ग्राहक का समय भी बर्बाद होगा।

दस्तावेज ट्रांसफर होने के बाद चाबियां सौंपें
अगर डील फाइनल हो जाती है तो ग्राहक को कार देने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि मालिकाना हक आपके नाम से ग्राहक के नाम पर ट्रांसफर हुआ है या नहीं। ध्यान रखें कि दस्तावेज ट्रांसफर होने के बाद ही कार की चाबियां ग्राहक को दी जानी चाहिए। ऐसा करने से आप कानूनी रूप से भी सुरक्षित रहते हैं। इतना ही नहीं, भविष्य में किसी भी तरह के विवाद से भी बचा जा सकेगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now