Automobile
Next Story
NewsPoint

बैंक से पैसे निकालकर रखे तैयार! अक्टूबर में भारतीय बाजार में दस्तक देंगी ये 5 धांसू कारें, फटाफट जान ले सबकी लॉन्च डेट और फ़ीचर्स

Send Push

कार न्यूज़ डेस्क - अगर आप अगले महीने कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। जी हां, क्योंकि कंपनी अगले महीने अक्टूबर 2024 में 5 नई कारें लॉन्च करने जा रही है, जो भारतीय बाजार में तहलका मचाने वाली हैं। फेस्टिव सीजन में आने वाली ज्यादातर कारें बाजार के प्रीमियम सेगमेंट के लिए लॉन्च की जाएंगी और कुछ कारें मास-मार्केट को टारगेट करेंगी। आइए विस्तार से जानते हैं इसकी जानकारी।

3 अक्टूबर को आएगी नई किआ कार्निवल
पिछले जून में पुराने मॉडल के बंद होने के बाद किआ कार्निवल अपनी नई पीढ़ी के साथ वापसी करने के लिए तैयार है। यह पहले मॉडल से और भी बड़ी और शानदार होने का वादा करती है। शुरुआत में इसे दो ट्रिम्स लिमोसिन और लिमोसिन प्लस में पेश किया जाएगा। लॉन्च के समय नई कार्निवल केवल 7-सीटर (2+2+3) के रूप में उपलब्ध होगी। दूसरी लाइन में कैप्टन सीटें होंगी, जबकि तीसरी लाइन में बेंच सीट होगी। शुरुआत में इसे CBU के तौर पर लाया जा रहा है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा रहने की उम्मीद है।

किआ EV9 3 अक्टूबर को लॉन्च होगी
किआ कार्निवल के साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक SUV न्यू EV9 भी लॉन्च करेगी। भारत में लॉन्च होने वाली EV9 में 99.8kWh का बैटरी पैक होगा, जो 561 किलोमीटर की रेंज देगा। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट 4 अक्टूबर को आएगी
लॉन्च के चार साल बाद, निसान मैग्नाइट को इस अक्टूबर में अपना पहला मिड-लाइफ साइकिल अपडेट मिलेगा। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसमें नया फ्रंट बंपर और ग्रिल मिलेगा। संभवतः, इसमें नए LED डेलाइट रनिंग लैंप सिग्नेचर के साथ रीप्रोफाइल किए गए हेडलैंप भी मिलेंगे। कंपनी पुराने मॉडल की तुलना में इसकी कीमतों में थोड़ी बढ़ोतरी कर सकती है।

BYD eMax 7 8 अक्टूबर को लॉन्च होगी
BYD eMax 7 एक फेसलिफ़्टेड E6 है, जो 2021 में भारत में BYD का पहला मॉडल था। इस इलेक्ट्रिक MPV में नए हेडलैंप, टेल-लैंप और ज़्यादा क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ नए बंपर मिलेंगे। इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड पहले जैसा ही रहेगा, लेकिन सबसे बड़ा अपडेट 12.8 इंच का बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन होगा। BYD eMax 7 में 6 और 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन मिलने की उम्मीद है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ और ADAS जैसे फ़ीचर भी मिलेंगे। इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये से शुरू होकर 33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी।

नई मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास 9 अक्टूबर को आएगी
छठी पीढ़ी की लॉन्ग-व्हीलबेस ई-क्लास (V214) की कीमत 80 लाख रुपये से ज़्यादा होने की उम्मीद है। नई ई-क्लास अपने पुराने मॉडल से काफ़ी बड़ी है। इसमें दो 2.0-लीटर 4-सिलिंडर इंजन दिए जाएंगे। दोनों इंजन 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम वाले होंगे। नई ई-क्लास की डिलीवरी अक्टूबर के अंत तक शुरू हो जाएगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now