Lifestyle
Next Story
NewsPoint

सेहत से भरपूर हैं नारियल से बनने वालीं ये रेसिपीज़,जान लें आसान बनाने का तरीका

Send Push

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,कोकोनट राइस- चावल को साधारण से भी ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें कद्दूकस किया हुआ नारियल मिलाएं। इसे बनाने के लिए एक कड़ाही में नारियल का तेल लें और उसमें मूंगफली, राई और जीरा भून लें. फिर इसमें करी पत्ता, हरी मिर्च, लाल मिर्च और टूटे हुए काजू डाल कर भूनें. कद्दूकस किया हुआ नारियल डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। इसे उबले हुए चावल के साथ मिलाएं और पकने दें।

नारियल की चटनी - नारियल की चटनी को इडली, डोसा और उत्तपम के साथ परोसा जाता है। इसे बनाने के लिए एक ब्लेंडर में ताजा कटा हुआ नारियल, जीरा और तली हुई चना दाल डालें। इसे अच्छे से पीस लें और फिर पानी डालें। एक चिकना पेस्ट बना लें। एक दूसरे पैन में तेल, उड़द दाल और लाल मिर्च डालकर गरम करें। करी पत्ता और हींग डालें। फिर इसे चटनी में मिला लें।

नारियल के लड्डू - नारियल के लड्डू बहुत ही स्वादिष्ट व्यंजन होते हैं. इसे आप घर पर भी बना सकते हैं। इसके लिए एक पैन में ताजा कद्दूकस किया हुआ नारियल डालें। इसे अच्छे से भून लें। फिर गुड़ या चीनी डालकर अच्छी तरह मिला लें। मिश्रण को ठंडा होने दें। फिर हाथों में घी लगाकर नारियल के लड्डू बना लें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now