Top News
Next Story
NewsPoint

Allahabad जंक्शन पर खुला सुविधा केंद्र, डेढ़ सौ रुपये में मिलेगी ट्रॉली

Send Push

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   प्रयागराज जंक्शन पर सांसद प्रवीण पटेल ने  शाम यात्री सुविधा केंद्र का उद्घाटन कर दिया है. अब प्रयागराज जंक्शन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर लगेज ट्रॉली मिलेगी. प्रयागराज जंक्शन यह सुविधा शुरू करने वाला उत्तर प्रदेश का पहला जंक्शन है.

उद्घाटन अवसर पर सांसद ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के नेतृत्व में लगातार विकास हो रहा है. वर्ष 2014 के पहले रेलवे स्टेशन बदहाल थे. अब धीरे-धीरे तस्वीर बदल रही है. एक ही काउंटर से यात्रियों को लगेज ट्रॉली, व्हील चेयर, ओटीसी दवाएं, सेनेटरी पैड, डायपर, गर्म दूध सब मिलेगा. एनसीआर के 19 स्टेशनों पर जल्द ही यह सुविधा शुरू होगी. प्रयागराज जंक्शन के बाद छिवकी अगला स्टेशन होगा. जहां पर यह सुविधा दी जाएगी. इसके साथ ही कानपुर सेंट्रल, अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर इसे खोला जाएगा. बाद में अन्य 15 स्टेशनों पर इसे खोला जाएगा. प्रयागराज जंक्शन के सिटी साइड के मुख्य हाल और सिविल लाइंस साइड के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर यात्रियों को यात्री सुविधा केंद्र की सुविधा मिलेगी. उद्घाटन अवसर पर स्टेशन निदेशक वीके द्विवेदी, सुबोध सिंह, सुविधा केंद्र के संचालक बद्रीश शुक्ला, मनीष शुक्ला, महेंद्र गोयल, मनोज अग्रवाल, राजीव मिश्रा आदि मौजूद रहे.

कुलियों ने किया विरोध

प्रयागराज जंक्शन पर निजी फर्म की ओर से लगेज ट्रॉली की सुविधा शुरू करने से कुली नाराज हैं. नाराज कुलियों ने  प्रयागराज जंक्शन पर प्रदर्शन कर इस सेवा का विरोध किया. कहा कि इस सेवा से कुली बेरोजगार हो जाएंगे. प्रयागराज जंक्शन पर जब मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और सांसद प्रवीण पटेल वंदेभारत का स्वगात करने पहुंचे तो कुलियों ने समस्या उन्हें भी बताई.

कुलियों का कहना है कि पहले से ही जंक्शन पर बैट्री वाली कार चल रही है. ऐसे में अब लगेज ट्रॉली बैक व व्हील चेयर की सुविधा आने से वो बेरोजगार हो जाएंगे. कुलियों ने मंत्री व सांसद से अपील की है कि विकास का ध्यान रखें, लेकिन उनके रोजगार के लिए भी प्रबंध किया जाए. कैबिनेट मंत्री से मुलाकात करने वालों में कुली कौशल कुमार, सुरेंद्र, राज दुबे, शिवमंगल, मनोज, महेंद्र, लाल जी आदि मौजूद रहे. उधर, अखिल भारतीय रेलवे कुली संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंगत राम सैनी ने इस संबंध में रेलमंत्री को पत्र लिखकर कुलियों की समस्या से अवगत कराया है.

 

 

इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now