Top News
Next Story
NewsPoint

अगर रोजाना 50km का करते है सफर तो आपके लिए बेस्ट रहेगी ये बाइक, माइलेज से लेकर फीचर्स तक सबकुछ जबरदस्त

Send Push

बाइक न्यूज़ डेस्क - भारत में एंट्री लेवल बाइक्स सबसे ज्यादा बिकती हैं क्योंकि ये बाइक्स स्टाइल तो देती ही हैं साथ ही कॉम्पैक्ट इंजन की वजह से इनकी माइलेज भी शानदार होती है। ये बाइक्स एक लीटर में 70-80 किलोमीटर का माइलेज देती हैं। इतना ही नहीं, आप भारी ट्रैफिक में भी इन्हें आसानी से चला सकते हैं और आपको थकान भी नहीं होती। अगर आपकी डेली रनिंग 50 किलोमीटर या उससे ज्यादा है और आप सस्ती किफायती बाइक की तलाश में हैं तो यहां हम आपको कुछ बेहतरीन मॉडल्स की जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं...

टीवीएस स्पोर्ट
टीवीएस मोटर की स्पोर्ट एक भरोसेमंद बाइक है, जो अपने डिजाइन और परफॉर्मेंस की वजह से ग्राहकों को काफी पसंद आती है। इस बाइक का इंजन भी काफी शानदार है जो शहर से लेकर हाईवे तक में अच्छी माइलेज देती है। इंजन की बात करें तो बाइक में आपको 110cc का इंजन मिलता है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यह बाइक एक लीटर में 80km तक की माइलेज देती है। प्रभावी ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट व्हील में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है जबकि इसके रियर व्हील में 110 mm ड्रम की सुविधा दी गई है. दिल्ली में स्पोर्ट की एक्स-शोरूम कीमत 61,306 से शुरू होती है.

होंडा शाइन 100
होंडा की शाइन 100 रोजाना इस्तेमाल के लिए एक आरामदायक बाइक है. इसे भारी ट्रैफिक में भी आसानी से चलाया जा सकता है. इसकी सीट आरामदायक है. इंजन की बात करें तो शाइन 100 में 98.98 cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जो 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है. यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. दिल्ली में शाइन 100 की एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये है. यह एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर तक का माइलेज देती है.

बजाज CT 110 X
अगर आप एक दमदार एंट्री लेवल बाइक की तलाश में हैं तो आपको बजाज ऑटो की CT 110X बाइक पसंद आ सकती है. इसका डिजाइन बहुत स्टाइलिश नहीं है. यह रोजाना इस्तेमाल के लिए एक अच्छी बाइक है। यह एक आरामदायक बाइक है। यह खराब से खराब सड़कों पर भी अच्छी चलती है। इस बाइक में 115.45 सीसी का इंजन लगा है। इस बाइक का माइलेज भी करीब 70 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 69 हजार रुपये है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस
हीरो स्प्लेंडर प्लस को किसी परिचय की जरूरत नहीं है, यह बाइक अपने 100 सीसी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इंजन की बात करें तो स्प्लेंडर प्लस में 97.2 सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जो 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। यह एक लीटर पेट्रोल में 60-65 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। उत्तर प्रदेश में स्प्लेंडर प्लस की एक्स-शोरूम कीमत 75,441 रुपये है।

टीवीएस रेडियन
टीवीएस रेडियन एक दमदार बाइक है। इस बाइक को छोटे शहरों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसमें 110 सीसी का इंजन लगा है। बाइक का डिजाइन सिंपल है और इसकी सीट चौड़ी और आरामदायक है। खराब सड़कों पर इसका सस्पेंशन बेहतर काम करता है। दिल्ली में रेडॉन की एक्स-शोरूम कीमत 62 हजार से शुरू होती है। बाइक की माइलेज 65 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now