Top News
Next Story
NewsPoint

5000mAh बैटरी और सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A16 5G स्मार्टफोन, 6 साल तक मिलेगी ये सुविधा

Send Push

मोबाइल न्यूज़ डेस्क - अगर आप सैमसंग के दीवाने हैं और नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए बाजार में नया स्मार्टफोन पेश किया है। सैमसंग का लेटेस्ट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A16 5G है। अगर आप कम बजट में दमदार परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन चाहते हैं तो यह एक परफेक्ट डिवाइस हो सकता है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया है।

6 साल तक मिलेगा OS अपडेट
सैमसंग ने फिलहाल अपने Samsung Galaxy A16 को ग्लोबल मार्केट में पेश किया है। यह भारत में कब एंट्री करेगा इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि यह सैमसंग का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें ग्राहकों को 6 साल तक एंड्रॉयड अपडेट मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी इस फोन में यूजर्स को अगले 6 साल तक सिक्योरिटी अपडेट भी देगी।

सैमसंग गैलेक्सी A16 बॉक्सी डिजाइन के साथ आता है, जिसके कोने आपको राउंड शेप में मिलेंगे। अगर आप यह स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको 6 साल तक हाई स्पीड परफॉर्मेंस मिलेगी। रियर पैनल में सैमसंग गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी 24 मॉडल की तरह वर्टिकल शेप में कैमरा मॉड्यूल होगा। कैमरा सेंसर के साथ ही आपको साइड में LED फ्लैश भी मिलेगा। फ्रंट पैनल वॉटर नॉच डिजाइन के साथ आता है। दाईं ओर आपको पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर बटन मिलता है।

सैमसंग गैलेक्सी A16 5G के स्पेसिफिकेशन
सैमसंग गैलेक्सी A16 5G में आपको 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 x 2340 और रिफ्रेश रेट 90Hz है।
परफॉरमेंस के लिए इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। गैलेक्सी A16 5G Exynos 1330 चिपसेट के साथ आता है।
इसमें आपको 4GB तक रैम और 128GB तक स्टोरेज मिलता है। स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1.5TB तक बढ़ा सकते हैं।
सैमसंग गैलेक्सी A16 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50+5+2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं।
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। Samsung Galaxy A16 5G में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now