Top News
Next Story
NewsPoint

Devara के हिंदी दर्शकों के साथ मेकर्स ने किया धोखा, आखिर रिलीज़ के 3 दिन पहले क्यों काट दिए 7 मिनट के सीन ? जाने वजह

Send Push

टॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - 'देवरा: पार्ट 1' 27 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। जिस तरह से फिल्म की प्री-सेल हुई है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फिल्म खूब कमाई करेगी। 'देवरा: पार्ट 1' में एनटीआर के अलावा सैफ अली खान और जान्हवी कपूर भी हैं। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट दिया था, लेकिन रिलीज डेट से ठीक 3 दिन पहले मेकर्स ने फिल्म के हिंदी वर्जन में कट लगा दिए।

image
जूनियर एनटीआर की फिल्म 'देवरा: पार्ट 1' को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन ने 18 सितंबर को ही यू/ए सर्टिफिकेट दे दिया था। लेकिन इसके बावजूद फिल्म के 2 अलग-अलग सीन से ट्रिमिंग की गई, जिससे कुल मिलाकर 7 मिनट का सीन हट गया। उस वक्त फिल्म के हिंदी वर्जन की लंबाई 177 मिनट 59 सेकंड थी, लेकिन कुछ समय बाद मेकर्स ने दोबारा सेंसर बोर्ड का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद फिल्म से कुछ सीन हटा दिए गए।

image
रनटाइम घटाकर 170 मिनट 58 सेकंड किया गया
4 मिनट 41 सेकंड का पहला सीन हटा दिया गया है, जिसकी लाइन 'क्या, तुम समुद्र किनारे रहने वाले लोगों को मछली बेच रहे हो?' से शुरू होती है और 'मैं तुम्हारे साथ एक रात जरूर बिताऊंगा' पर खत्म होती है। इस सीन के अलावा फिल्म से रोलिंग टाइटल को हटा दिया गया। इसकी लंबाई 2 मिनट 19 सेकंड थी। सीन के हटने के बाद फिल्म की लंबाई 170 मिनट 58 सेकंड हो गई। हालांकि, ये सीन पहले ही तेलुगू वर्जन से हटा दिए गए थे।

image
तेलुगू वर्जन में भी किए गए हैं बदलाव
तेलुगू वर्जन की बात करें तो बॉलीवुड हंगामा ने बताया कि CBFC ने 'देवरा: पार्ट 1' के तेलुगू वर्जन से 3 सीन हटा दिए हैं। 11 सितंबर को ही CBFC ने तेलुगू वर्जन में कट्स मांगे थे, जिसे 19 सितंबर को पूरा किया गया। कहा जा रहा है कि स्क्रीन शेयरिंग इश्यू से बचने के लिए देवरा का रनटाइम कम किया गया। फिल्म की बात करें तो 'देवरा: पार्ट 1' दो भागों में बनाई गई है, हालांकि दूसरा भाग कब आएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस फिल्म में सैफ अली खान ने निगेटिव रोल निभाया है। फिल्म ने प्री-बुकिंग के मामले में अमेरिका में रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल करती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now