Top News
Next Story
NewsPoint

सिर्फ 8 हजार के बजट में घूम सकते हैं ये देश की ये 8 खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन, कम पैसे में हर पल बनेगा यादगार

Send Push

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! आज सोशल मीडिया का जमाना है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसका सोशल मीडिया पर अकाउंट न हो. ट्रैवल ब्लॉगर्स के लिए, सोशल मीडिया उनकी आय का स्रोत है। लोग सोशल मीडिया के जरिए सिर्फ पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं।यदि आप ट्रैवल ब्लॉगर बनना चाहते हैं या हाल ही में ट्रैवल ब्लॉगिंग शुरू की है तो यह लेख आपके लिए उपयोगी है।आज के आर्टिकल में हम ट्रैवल ब्लॉगर्स के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ हिल स्टेशनों की एक सूची लेकर आए हैं। यहां घूमना न सिर्फ आपके लिए सस्ता है, बल्कि आपको वीडियो देखने का भी अच्छा मौका मिलेगा।

image

ट्रैवल ब्लॉगर्स के लिए हिल स्टेशनों पर यात्रा करना एक बेहतरीन विकल्प है। अगर ट्रैवल ब्लॉगर्स किसी खास और अलग जगह पर जाने की योजना बना रहे हैं तो यह लेख उनके लिए उपयोगी है।दिल्ली से 300 किमी की दूरी पर यह सबसे अच्छा और सस्ता हिल स्टेशन है। नैनीताल की तरह भीमताल भी एक प्राकृतिक झील से घिरा हुआ है। यहां की झील पुराने पहाड़ी शहर से काफी बड़ी है।भीमताल झील, भीमताल द्वीप, भीमेश्वर महादेव मंदिर, सैयद बाबा का मकबरा, लोक संस्कृति संग्रहालय देखने योग्य स्थान हैं। यहां अगर आप बाइक से घूमने का प्लान बना रहे हैं तो 2 दिन के लिए एक व्यक्ति का किराया 10,000 रुपये पड़ेगा। इसमें आपका जीवन और यात्राएं शामिल हैं।

image

लगभग 6100 फीट की ऊंचाई के कारण यहां बहुत ठंड पड़ती है। रानीखेत जाते समय आपको शानदार नजारा देखने को मिलेगा क्योंकि यहां आप बर्फ से ढके पहाड़ों के खूबसूरत नजारे कैद कर सकेंगे।रानीखेत में घूमने लायक जगहें हैं रानी झील, रानीखेत गोल्फ कोर्स, आसियाना पार्क, मनकामेश्वर मंदिर, हैदखान बाबा मंदिर, बिनसर महादेव मंदिर, भा बांध, डेटेट, उपट कालिका मंदिर।दिल्ली से इसकी दूरी 381.4 किमी है। यहां आप एक व्यक्ति के लिए 5000 रुपए तक खर्च कर देंगे। अगर आप ट्रेन से यात्रा करते हैं और वहां बाइक किराए पर लेते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now