Top News
Next Story
NewsPoint

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जीजी को याद करते हुए कहा-उन्हें हम बहुत मिस कर रहे, वीडियो में देखे पूरा बयान

Send Push

जोधपुर न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- मैं जब भी जोधपुर आती थी, तो एयरपोर्ट पर सबसे पहले 'जीजी' (पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास) दिखती थीं। आज सूर्यकांता व्यास को हम सब मिस कर रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति हम लोगों को अखरने वाली है। 

पूर्व सीएम राजे बुधवार सुबह करीब 10:30 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचीं. यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, आज हमें सूर्यकांता व्यास की याद आ रही है। वह जब भी जोधपुर आती थी तो जीजी सबसे पहले उससे मिलते थे। मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनके परिवार और हम सभी को उनकी अनुपस्थिति को सहन करने की शक्ति दे। जोधपुर में 'जीजी' के नाम से मशहूर पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास का 25 सितंबर की सुबह निधन हो गया. जीजी को श्रद्धांजलि देने से पहले सीएम वसुंधरा राजे बुधवार सुबह जोधपुर पहुंचीं. सूर्यकांता व्यास पूर्व सीएम राजे की करीबी मानी जाती थीं.

एयरपोर्ट से सीधे जीजी के घर पहुंचे

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वह सीधे सुबह 11 बजे भीतरी शहर में जालोर गेट स्थित पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास के घर पहुंचीं. इससे पहले उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से भी बातचीत की. यहां वे करीब 45 मिनट तक रुके. इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना दी. इसके साथ ही उन्होंने जीजी और उनसे जुड़ी राजनीतिक यात्राओं को भी याद किया. इसके बाद वह सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी के घर पहुंचीं। जहां उन्होंने अपनी मां को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद 12:15 मिनट पर वह अजीत भवन पहुंचीं। वे दोपहर 3:20 बजे जयपुर के लिए रवाना होंगे।

एयरपोर्ट पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया

इससे पहले एयरपोर्ट पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय बीजेपी नेता भी मौजूद रहे. एयरपोर्ट पर पहुंचते ही राजा ने हर-हर...वसुंधरा-वसुंधरा...मारवाड की मरुधरा वसुन्धरा-वसुंधरा के नारे लगाए।

1990 में जीजी ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा

सूर्यकांता व्यास (जीजी) ने पहली बार वर्ष 1990 में जोधपुर (पुराना शहर) निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। पार्षद के रूप में राजनीतिक शुरुआत करने वाली जीजी ने 1990, 1993 और 2003 के विधानसभा चुनावों में बड़े अंतर से जीत हासिल की। जीजी 1998 में जोधपुर (पुराना शहर) विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गये थे. उनके सामने थे कांग्रेस के जुगल काबरा. 2008 और 2018 में उन्होंने सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। नवंबर 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जीजी को टिकट नहीं दिया. उनकी जगह बीजेपी ने देवेन्द्र जोशी को उम्मीदवार बनाया था. सूर्यकांता व्यास के पति उमा शंकर व्यास सप्लाई इंस्पेक्टर थे। पिता फतेहराज कल्ला पुलिस इंस्पेक्टर थे. जीजी को 2012 में विधानसभा में सर्वश्रेष्ठ विधायक चुना गया था।

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!!

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now