Top News
Next Story
NewsPoint

क्या सच में इन राज्यों पर मंडरा रहा है चक्रवात का खतरा? 55 kmph की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

Send Push

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! देशभर में मॉनसून खत्म हो चुका है, फिलहाल कुछ राज्यों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने रविवार को 7 से 11 अक्टूबर तक उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं, 7 अक्टूबर को दिल्ली, नोएडा और फरीदबाद समेत एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे, यहां पूरे दिन सूरज बादलों से छिपा रहेगा।

7 और 8 अक्टूबर को यूपी, बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश होगी

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम, पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. जिसका असर यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों में देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि रविवार को पंजाब के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई. यूपी, बिहार के कुछ जिलों में 7 और 8 अक्टूबर को हल्की बारिश होने की संभावना है.

यहां 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी

7 से 10 अक्टूबर के बीच दक्षिणपूर्व अरब सागर, केरल तट के आसपास, लक्षद्वीप क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी, कर्नाटक तट के पास, बंगाल की दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी, बंगाल के उत्तरी भाग और तमिलनाडु तट पर 55 किमी/घंटा। तेज हवाएं और तूफानी मौसम की उम्मीद है। घंटे तक बने रहने के लिए. इसके अलावा अगले दो दिनों में गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश होगी.

7 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश

मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक अगले 6 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा असम और मेघालय में भी भारी बारिश होगी. वहीं, 7 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश की उम्मीद है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now