Top News
Next Story
NewsPoint

'भारत के बॉस' पीएम मोदी के सामने आते ही यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने जोड़े हाथ, वीडियो में भौकाल तो देखिए

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।  पीएम नरेंद्र मोदी और जमैका के पीएम एंड्रयू होल्नेस के बीच खास मुलाकात हुई. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि नई दिल्ली में जमैका उच्चायोग के सामने की सड़क का नाम 'जमैका रोड' रखा गया है, जो भारत-जमैका के मजबूत संबंधों को दर्शाता है। इसके अलावा पीएम मोदी ने दोनों देशों के रिश्ते को उसेन बोल्ट से जोड़ा और कहा कि उनकी गति से ये और तेजी से आगे बढ़ेंगे.

इस मुलाकात के दौरान क्रिकेट जगत के यूनिवर्स बॉस यानी क्रिस गेल ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की. उन्होंने फोटो और वीडियो शेयर करते हुए लिखा- भारत के पीएम मोदी से मिलना सम्मान की बात है. जमैका से लेकर भारत तक प्यार... इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लोगों में क्रिकेटरों के प्रति विशेष स्नेह है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- क्रिकेट प्रेमी देश होने के नाते खेल हमारे संबंधों में बहुत मजबूत और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। भारत के लोगों को क्रिकेटरों से खास लगाव है. हमने खेलों में अपने सहयोग को गहरा करने पर भी चर्चा की। मुझे विश्वास है कि आज की चर्चाओं के नतीजे हमारे रिश्ते को उसेन बोल्ट से भी तेज गति से आगे ले जाएंगे और हम नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे।

image

जमैका में रहने वाले भारतीय समुदाय की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि लगभग 180 साल पहले भारत से जमैका आए लोगों ने हमारे 'लोगों से लोगों के बीच' संबंधों की मजबूत नींव रखी। भारतीय मूल के लगभग 70,000 लोग जो जमैका को अपना घर कहते हैं, हमारी सांस्कृतिक विरासत का जीवंत उदाहरण हैं। मैं प्रधान मंत्री होल्नेस और उनकी सरकार को उनकी देखभाल के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं... आज आयोजित सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम हमारे आपसी संबंधों को और मजबूत करेगा।

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने जमैका के पीएम को टीम इंडिया का हस्ताक्षरित बल्ला भेंट किया, जबकि जमैका के पीएम ने क्रिस गेल का हस्ताक्षरित बल्ला भेंट किया.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now