Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN: अगर बारिश से रद्द हुआ कानपुर टेस्ट तो WTC पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया को कैसे लगेगा 440 बोल्ट का झटका? जानिए समीकरण

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. लेकिन टेस्ट मैच के पहले दिन खराब आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी हुई. अब अगर कानपुर टेस्ट बारिश के कारण रद्द होता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में टीम इंडिया को फायदा होगा या नुकसान. अगर बारिश के कारण टेस्ट रद्द भी हुआ तो भी भारत सीरीज 1-0 से जीतेगा. लेकिन WTC में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हो सकता है.

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चरण में टीम इंडिया को 8 और टेस्ट मैच खेलने हैं. इसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच खेलने हैं. इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. हालाँकि, टीम के लिए WTC फ़ाइल तक पहुँचने के लिए ये दोनों श्रेणियाँ बहुत महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम कानपुर टेस्ट खेलती है और जीत दर्ज करती है तो टीम को फायदा होगा. लेकिन अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो टीम को बड़ा नुकसान हो सकता है.

image

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारतीय टीम पहले स्थान पर है. टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 71.67 है. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम तालिका में दूसरे स्थान पर है. अगर कानपुर टेस्ट रद्द होता है तो भारत को 4 अंक मिलेंगे, तो टीम की जीत का प्रतिशत 68.18 हो जाएगा. हालांकि, टीम इंडिया के लिए यह मैच परफेक्ट तरीके से खेलना बेहद जरूरी है.

अगर कानपुर टेस्ट बारिश से प्रभावित हुआ तो भारत को नुकसान होगा. भले ही टीम प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर बनी हुई है. लेकिन ये भविष्य में टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. WTC का फाइनल मैच भारत, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा सकता है. ये तीनों टीमें फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now